रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानराजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर, जानें नई कैबिनेट...

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर, जानें नई कैबिनेट के संबंध में क्या है BJP की खास तैयारी

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाको में तपती धूप के साथ लू का कहर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में रेतीले राज्य के नाम से मशहूर राज्सथान में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का कहर है।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Rajasthan News: दिसंबर के शुरुआती सप्ताह में राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे। इसके तहत भाजपा ने सबको चौंकाते हुए राजस्थान की 115 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर सूबे में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई। पार्टी की ओर से इसके बाद पहली बार विधायक चुने गए भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया जिसके बाद उन्होंने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली। सीएम भजन लाल शर्मा के शपथ के बाद से ही राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। दावा किया जा रहा है कि 28 दिसंबर यानी आगामी दिवस पर राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है और नए मंत्रियों को उनके पद व गोपनियता की शपथ दिलाई जा सकती है। हालाकि इस संबंध में भाजपा की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई गई है। कहा जा रहा है कि भाजपा (BJP) संगठनात्मक चर्चा कर मंत्रिमंडल के विस्तार से जुड़ी अहम तैयारियां कर रही है।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर

राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा के नए कैबिनेट को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। खबर है कि आगामी कल यानी 28 दिसंबर को राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है जिसके तहत नए मंत्रियों को पद व गोपनियता की शपथ दिलाई जा सकती है। हालाकि भाजपा संगठन ने इस संबंध में अभी चुप्पी साधी है। दावा किया जा रहा है कि बीजेपी, संगठन स्तर पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तैयारी कर रही है। इस क्रम में इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में उन विधानसभा सदस्यों को रखा जाए जिससे 2024 की राह आसान हो सके। वहीं केन्द्रीय नेतृत्व से भी इस संबंध में चर्चा की जा सकती है जिससे भाजपा राजस्थान के सियासी समीकरण को फिर साधने में सफल हो सके।

विकसित भारत संकल्प यात्रा

राजस्थान में आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात की। इस दौरान भाजपा सरकार द्वारा की जा रही तमाम प्रयासों का जिक्र भी किया और कहा कि 50 दिनों के अंदर ही विकसित भारत संकल्प यात्रा लाखों गांवों तक पहुंच चुकी है। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को गरीब, किसान, युवा और महिलाओं के कल्याण के लिए बताया।

पीएम मोदी के विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दावा किया जा रहा है कि वो मंत्रिमंडल विस्तार में भी राजस्थान पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories