शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News:राजस्थान के युवक की रातोंरात चमक गई किस्मत , ऑनलाइन गेम...

Rajasthan News:राजस्थान के युवक की रातोंरात चमक गई किस्मत , ऑनलाइन गेम खेलकर बन गया करोड़पति

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाको में तपती धूप के साथ लू का कहर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में रेतीले राज्य के नाम से मशहूर राज्सथान में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का कहर है।

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan News: आज का समय डिजीटल युग का समय कहा जाता है। ऐसे में लोग इस डिजीटली करण का फायदा उठाकर आज लखपति और करोड़पति बन रहे हैं। ऐसा ही कुछ राजस्थान के बाड़मेर में रहने वाले एक युवक के साथ में हुआ है। जहां उसकी किस्मत रातोंरात चमक गई है। इस युवक ने My11Circle एप्लीकेशन पर ऑनलाइन तरीके से गेम खेलकर करोड़ पति बन गया है। इस युवक का नाम महेंद्र सिंह भाटी बताया जा रहा है। युवक महेंद्र ने अपने इस करोड़पति बनने का श्रेय अपनी पत्नी को दिया है। महेंद्र का कहना है कि हर कामयाब इंसान के पीछे एक औरत का हाथ होता है। ऐसे में इस गेम को खेलने में मेरी पत्नी ने मदद किया था।

साल 2018 से खेल रहा हूं गेम

महेंद्र सिंह भाटी ने My11Circle एप्लीकेशन के माध्यम से करोड़पति बनने के बाद बताया कि मैं यह गेम साल 2018 से खेल रहा हूं। आख़िरकार अब जाकर यह बाजी मेरे हाथ लगी है। इस पैसे को जितने के बाद महेंद्र सिंह के परिवार में सब काफी खुश हैं। इसके साथ ही महेंद्र ने अपनी पत्नी का भी धन्यवाद किया है। महेंद्र सिंह ने इस गेम के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि मैंने सबसे पहले My11Circle एप्लीकेशन को डाउनलोड किया और उसके बाद 11 टीमें बनाई थी।

तभी उन्होंने देखा कि उनकी 11 नंबर की टीम दो नंबर पर आ गई है। इस टीम पर 1 करोड़ का इनाम रखा हुआ था। कुछ देर के बाद कंपनी की तरफ से फोन आया और पूरी डिटेल मांगी। ऐसे में सावधानी को देखते हुए उन्होंने व्हाट्सएप पर डिटेल नहीं भेजा। होशियारी दिखाते हुए महेंद्र ने कंपनी का मेल मांगा। जब मेल सही लगा तब महेंद्र ने अपने सभी दस्तावेज शेयर किए। ऐसे में डिटेल भेजने के तीसरे दिन ही उनके खाते में 70 लाख रुपए आ गए।

ये भी पढ़ें: Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को NSA के तहत किया गिरफ्तार, आईजी ने किया बड़ा खुलासा

पत्नी को दिया जीत का श्रेय

इस गेम में जितने का श्रेय महेंद्र ने अपनी पत्नी अनीता कंवर को दिया। उन्होंने बताया कि जब भी वह गेम खेलते थे तो उनकी पत्नी अनीता उनका पूरा सहयोग करती थी और हौसला बढाती थी। ऐसे में इस एक करोड़ रुपए जितने का पूरा श्रेय मेरी पत्नी को ही जाता है। इसके साथ ही अब महेंद्र इस पैसों के द्वारा व्यापार करने की तैयारी में जुट गए हैं।

ये भी पढ़ें: Federation Gatka Cup: पहले फेडरेशन गतका कप की धूमधाम से शुरुआत, संत बाबा गुरदेव सिंह ने किया उद्घाटन

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories