शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमएजुकेशन & करिअरRajasthan Paper Leak: लीक हुई GK की परीक्षा में इतने स्टूडेंट्स को...

Rajasthan Paper Leak: लीक हुई GK की परीक्षा में इतने स्टूडेंट्स को नहीं मिली एंट्री, ठंड के कारण देरी से पहुंचे थे छात्र

Date:

Related stories

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें 24 दिसंबर 2022 को होने वाली सामान्य ज्ञान परीक्षा की पेपर लीक होने के कारण एग्जाम को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद इस परिक्षा का आयोजन 29 जनवरी 2023 को सुबह 10 बजकर 30 मिनट से हुआ। बता दें, इस परिक्षा में कई सारे स्टूडेंट्स ठंड के कारण लेट पहुंचे जिसके कारण उन्हें एंट्री नहीं दी गई और उन्हें बिना परीक्षा दिए वापस लौटना पड़ा।

इतने स्टूडेंट्स नहीं हुए थे परीक्षा में शामिल

अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मीणा के अनुसार इस परीक्षा के लिए 21 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 5619 स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था। वहीं दादाबाड़ी स्थित बसंत विहार में मौजूद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 5 से 7 विद्यार्थी काफी लेट से पहुंचे, जिसके कारण उन्हें परीक्षा नहीं देने दिया गया।

Also Read: Career Tips: अब सिविल जज बनकर अपने सभी सपनों को करें साकार, जानें कैसे बनाएं बेहतरीन करियर

10 विद्यार्थियों को नहीं मिली एंट्री

राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित सामान्य ज्ञान की परीक्षा में 10 स्टूडेंट्स को एंट्री नहीं मिली। जितने भी स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होने वाले थे उनसे बात चीत के दौरान पता चला की, परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले ही गेट बंद कर दिया गया था। मगर 5 मिनट लेट होने के कारण उन्हें परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिली। स्टूडेंट्स का कहना था कि एडमिट कार्ड पर एक घंटा पहले उपस्थित होने को लिखा हुआ था और कोई भी रिपोर्टिंग टाइम का जिक्र नहीं किया गया था। मगर 9 बजकर 30 मिनट की जगह 9 बजकर 35 मिनट पर उपस्थित होने के कारण परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं मिली। इसके कारण 10 छात्रों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिली। उनका ये भी कहना था कि वो लोग पहले से ही पेपर लीक के कारण काफी परेशान थे। मगर अब 5 मिनट लेट होने के कारण उन्हें एग्जामिनेशन हॉल जाने की अनुमित नहीं मिली। वहीं सेंटर पर क्वेश्चन पेपर भी स्टूडेंट्स के सामने ही आई है।

ये भी पढें: BJP: चुनावी वर्ष की आहट में CM Shivraj की बड़ी घोषणा, जानें किसके चमकेंगे सितारे !

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories