रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan Politics: 'जय भारत सत्याग्रह' अभियान के तहत BJP को घेरने की...

Rajasthan Politics: ‘जय भारत सत्याग्रह’ अभियान के तहत BJP को घेरने की कोशिश, Gehlot सरकार ने बनाया ये खास प्लान

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

Sonia Gandhi के जन्मदिन पर PM मोदी और कई राज्यों के CM ने दी बधाई, जानें कैसा रहा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का राजनीतिक सफर

Sonia Gandhi Birthday: 9 दिसंबर यानी आज कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन है। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उन्हें बधाई दी है।

राजस्थान के वोटर्स से CM गहलोत की इमोशनल अपील, बोले- ‘आपका एक वोट बदल सकता है राज्य का स्वरुप’

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर सूबे की सत्तारुढ़ दल की कोशिश है कि बदलाव वाली परंपरा को तोड़ सत्ता में वापसी की जाए।

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

Rajasthan News: कन्हैया लाल हत्याकांड में अब नया मोड़, CM गहलोत के इस दावे से मची सनसनी; जानें पूरी खबर

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस क्रम में कन्हैया लाल हत्याकांड मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है।

Rajasthan Politics: कांग्रेस की तरफ से राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई। सीएम गहलोत साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंकने को तैयार हैं। सोमवार सीएम गहलोत की तरफ से बताया गया है कि 6 अप्रैल को पार्टी चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी। इसके लिए पार्टी ‘ जय भारत सत्याग्रह ‘ नाम से एक अभियान की शुरुआत करने जा रही है। इस अभियान की शुरुआत बाड़मेर में किया जाएगा जिसमें कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता अभी से इस अभियान को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं।

आदर्श स्टेडियम बाड़मेर से होगी शुरुआत

कांग्रेस कार्यालय की तरफ से ये जानकारी दिया गया है कि आदर्श स्टेडियम बाड़मेर में सीएम गहलोत चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे साथ राजस्थान के लोगों को कई सौगातें  भी प्रदान करेंगे। वहीं यह भी कहा गया कि इस अभियान के साथ – साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता खत्म किए जाने को लेकर वो केंद्र सरकार के प्रति विरोध भी दर्ज करवाएंगे। इस अभियान की शुरुआत बाड़मेर में सुबह के 11 बजे से होगी।

ये भी पढ़ें: Delhi Assembly में विश्वास प्रस्ताव पारित, CM Kejriwal बोले- ‘पीएम मोदी देश को आगे ले जा सकते थे, लेकिन…’

पूरे भारत केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश

राजस्थान सरकार में विधायक मेवाराम जैन ने बताया है कि इस अभियान की शुरुआत अभी राजस्थान में की जा रही है लेकिन आने वाले समय में इस अभियान के जरिए केंद्र सरकार को पूरे भारत में घेरने की कोशिश की जाएगी। कांग्रेस के कार्यकर्ता इस अभियान की तैयारियों में जुट गए हैं। आने वाले दिनों में एक बार फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Budget 2023: एमसीडी का बजट हुआ पेश, AAP के सभी प्रस्ताव पास

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories