रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमपॉलिटिक्सRajasthan Vidhansabha Election 2023: AIMIM की राजस्थान में एंट्री से कांग्रेस की...

Rajasthan Vidhansabha Election 2023: AIMIM की राजस्थान में एंट्री से कांग्रेस की बढ़ेगी मुश्किलें, ओवैसी ने चला ये दांव

Date:

Related stories

Asaduddin Owaisi: BJP-कांग्रेस हो गए हैरान! राजस्थान में ओवैसी ने खेली शतरंज वाली चाल?   

Asaduddin Owaisi: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां...

Rajasthan Vidhansabha Election 2023: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में उतरने की तैयारी शुरू कर दी। AIMIM प्रमुख ने अपनी चुनावी रणनीति को लेकर पश्चिमी राजस्थान को के दो दिन के दौरे पर बाड़मेर पहुंच गये। जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के मुस्लिमों तथा एससी/एसटी वर्ग को लेकर अपनी चुनावी बिसात बिछा दी।

सीएम गहलोत को लिया निशाने पर

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने राज्य के सीएम अशोक गहलोत को निशाने पर लेते हुए कहा कि सीएम अपनी नीतियों में जातिगत भेदभाव करते हैं। वो मजहब के नाम पर इंसान की जान की कीमत तय करते हैं। सरकार से सवाल पूछते हुए उन्होंने कहा कि ‘जितेंद्र मेघवाल, कन्हैयालाल,जुनैद और नासिर सभी की एक ही जान है। इनकी कीमत अलग-अलग नहीं हो सकती है। कन्हैया लाल के परिवार को 50 लाख दिए गए, तो बाकी तीनों को भी 50 लाख दिए जाने चाहिए थे। लेकिन उन्हें 15 लाख ही क्यों दिए गए ? इंसान तो एक ही होता है, मजहब के नाम पर जान की कीमत को घटाया-बढ़ाया नहीं जा सकता।’

ये भी पढ़ें: AAP Tiranga Yatra in Jaipur: CM Mann संग CM Kejriwal जयपुर में निकालेंगे आज तिरंगा यात्रा, कांग्रेस-बीजेपी की बढ़ी धड़कनें

अमीन खान को दी चुनौती

बाड़मेर में AIMIM प्रमुख ओवैसी जिस जनसभा को संबोधित कर रहे थे, उन्होंने जिले की शिव विधानसभा से स्थानीय विधायक अमीन खान पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों के लिए काम करने का समय था, तब कोई काम नहीं किया। अब जब चुनाव के 6 महीने ही रह गए हैं, तब क्या काम कर लेंगे। ओवैसी ने विधायक अमीन खान को खुली चुनौती देते हुए कहा कि इस बार के राज्य विधानसभा चुनाव 2023 में आप या आपका बेटा विधायक नहीं बन पाएगा। आज मेरी इस सभा के बाद विधायक अमीन आप लोगों को अपने गेट से खड़े होकर बुलाएंगे। तब उनसे कहना कि हम अब ओवैसी की ओर जा रहे हैं। इसके बाद आप मुझे उसका फोटो भेजना।

ये भी पढ़ें: PSEB Admission: अभियान की सफलता से Mann सरकार गदगद, बनाया एतिहासिक रिकॉर्ड

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories