बुधवार, मई 15, 2024
होमपॉलिटिक्सAAP Tiranga Yatra in Jaipur: CM Mann संग CM Kejriwal जयपुर में...

AAP Tiranga Yatra in Jaipur: CM Mann संग CM Kejriwal जयपुर में निकालेंगे आज तिरंगा यात्रा, कांग्रेस-बीजेपी की बढ़ी धड़कनें

Date:

Related stories

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

AAP Tiranga Yatra in Jaipur: आज 13 मार्च 2023 को जयपुर में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। राजस्थान में इस साल के अंत मैं विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने अपनी चुनावी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है। इन्हीं तैयारियों के मद्देनजर आज की तिरंगा यात्रा को लेकर पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को बहुत उम्मीदें हैं। उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ मिलकर पार्टी की चुनावी रणनीति को तैयार किया है। आप पहले ही राज्य की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। जिससे दोनों स्थापित पार्टियों की नींद उड़ी हुई है।

कैसी है तिरंगा यात्रा की तैयारी

जयपुर से अपना चुनावी शंखनाद की शुरू करने के लिए आप की तिरंगा यात्रा लगभग1 किलोमीटर की होगी। इस यात्रा का रूट जयपुर के सांगानेरी गेट से शुरु होकर बापू बाजार,न्यू गेट,नेहरु मार्केट होते हुए अजमेरी गेट पर खत्म होगा। यहीं यात्रा समाप्त कर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस यात्रा की तैयारी में विगत एक महीने से ‘आप’ के राजस्थान प्रभारी विनय मिश्रा और संदीप पाठक दिन-रात जुटे हुए हैं। दोनों प्रभारियों ने समूचे राज्य का दौरा कर राज्य के हजारों कार्यकर्ताओं को जयपुर पहुंचाने की व्यवस्थाएं की हैं। ‘आप’ के कार्यकर्ता लगातार 13 मार्च की तिरंगा मात्रा में शामिल होने के लिए आम लोगों से जनसंपर्क कर शामिल होने को आमंत्रित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये चर्चित नेता, देखने वाले भी रह गए हैरान

कांग्रेस-बीजेपी का बिगाड़ेंगे गणित

राजस्थान में ‘आप’ के प्रभारी विनय मिश्रा ने एक बयान जारी कर कहा कि इस बार तिरंगा यात्रा के बाद बड़ी संख्या में विरोधी दलों के नेता ‘आप’ को ज्वाइन करने वाले हैं। ट्विटर पर जबाब देते हुए उन्होंने लिखा कि सतीश पुनिया जी वरिष्ठ नेता हैं, राजस्थान के कई नेता संपर्क में हैं। मैं इस मामले में ज्यादा कुछ पब्लिक नहीं कर सकता। आपको बता दें कई कांग्रेसी नेता पिछले दिनों में आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर चुके हैं।

ये भी पढें: Yogi सरकार ने किया IPS अधिकारियों का तबादला, पीयूष मोर्डिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories