शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरRPSC: वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा...

RPSC: वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा केंद्र पर जानें से पहले इन बातों का रखें ध्यान

Date:

Related stories

RPSC: 30 अप्रैल को राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक परीक्षा 2022 का आयोजन अजमेर या जयपुर जिला मुख्यालय पर किया जा रहा है। बता दें कि, यह परीक्षा दो पालियों में 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ रिक्शा अध्यापक परीक्षा 2022 के लिए प्रवेश पत्र भी आयोग ने जारी कर दिए हैं। इन प्रवेश पत्रों को आप राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसी कड़ी में आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि, अभ्यार्थी समय अंतर्गत अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक डालकर डाउनलोड किया जा सकता है।

परीक्षा केंद्र पर 1 घंटे पहले करें प्रवेश

अभ्यर्थियों को बता दें कि, आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश के अनुसार उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले तक प्रवेश कर सकते हैं। ऐसे में परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा केंद्र पर 1 घंटे पहले चले जाए नहीं तो इसके बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। ऐसा बताया जा रहा है कि, अभ्यार्थियों को सुरक्षा जांच और पहचान के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति है। ऐसे में सभी परीक्षार्थियों को समय से परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना जरूरी है। यदि परीक्षार्थी समय से नहीं आएंगे तो उन्हें तलाशी में समय लग सकता है जिसकी वजह से उनकी परीक्षा भी छूट सकती है या फिर वो परीक्षा में शामिल होने से वंचित भी हो सकते हैं।

Also Read: House for Rent: Delhi-NCR में लेना है घर तो इन ऐप्स का करें इस्तेमाल, बिना किसी ब्रोकरेज के सपना होगा साकार

पहचान पत्र लेजाना न भूलें

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने बताया कि, परीक्षा केंद्र में आने से पहले अभ्यार्थी अपनी पहचान के लिए मूल आधार कार्ड लेकर आए। आधार कार्ड की कॉपी ब्लैक एंड वाइट नहीं होनी चाहिए। परीक्षा केंद्र पर सिर्फ रंगीन प्रिंट के आधार की कॉपी ही माननीय होगी। ऐसे में अगर आपके पास आधार कार्ड की रंगीन कॉपी नहीं है तो आप अन्य मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र जैसे वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के आधार पर भी परीक्षा केंद्र मैं प्रवेश कर सकते हैं। आपको बता दें कि, आईडी कार्ड के बिना किसी भी स्थिति में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ऐसे में परीक्षार्थी अपना आईडी कार्ड साथ लेकर जरूर चले। इसी के साथ कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी अभ्यार्थियों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना भी जरूरी है।

Also Read: 11000 देकर अभी घर लाएं देश का सबसे पसंदीदा Ola S1 electric Scooter! माइलेज और स्पीड से काट रहा कोहराम

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories