Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ram Navami 2023: महानवमी के शुभ अवसर पर CM योगी ने कन्याओं...

Ram Navami 2023: महानवमी के शुभ अवसर पर CM योगी ने कन्याओं के पांव पखारे, सामने आई तस्वीरे

Ram Navami 2023: योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मंदिर में कन्याओं का क्या पूजन, सामने आई तस्वीरे

0

Ram Navami 2023: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखनाथ मंदिर पर कन्याओं के पांव पखारे और उनका आशीर्वाद लिया। बता दें कि योगी आदित्यनाथ रविवार को ही
गोरखपुर पहुंचे थे।

देशभर में महानवमी की धूम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर पहुंचे। वहां पर उन्होंने मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार कार्यक्रम में हिस्सा लिया। देश में महानवमी की धूम है। महानवमी की धूम की वजह से देश भर में अलग-अलग मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर पहुंचे और यहां पहुंचकर सीएम ने कन्या पूजन किया। पूजन की तस्वीर अब सामने आई है। जिसमें देखा जा सकता है कि योगी कन्याओं के पैर धुलते और उन्हें सम्मानित करते हुए नजर आ रहे हैं।

सीएम योगी 24 तारीख को विजयदशमी यात्रा में होंगे शामिल


इसके साथ ही सीएम ने कन्याओं को अपने हाथों से प्रसाद ग्रहण करवाया नाथ संप्रदाय की परंपरा के अनुसार बटुक देव का पूजन भी आज सीएम योगी ने किया। सरकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री 24 तारीख को विजयदशमी के दिन गोरखनाथ मंदिर से निकल जाने वाली परंपरागत शोभा यात्रा में भी शामिल होंगे। शोभा यात्रा के पहले वह दंडाधिकारी की भूमिका में होंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के देवकाली मंदिर में पूजा अर्चना की थी। इस दौरान सीएम ने कहा सनातन धर्म ने हमेशा मातृशक्ति के सम्मान और उनके सशक्तिकरण पर जोर दिया है। इस कड़ी में यहां कुंवारी कन्याओं के पूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ पूरे प्रदेश में इस अवसर पर जहां दुर्गा पूजा के कार्यक्रम हो रहे हैं। वहीं प्रशासन के स्तर पर मिशन शक्ति का कार्यक्रम भी आगे बढ़ाया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version