बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यBJP सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान से हुआ सियासी बवाल, बसपा...

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के विवादित बयान से हुआ सियासी बवाल, बसपा MP दानिश अली बिफरे; बोले- जल्‍द लिया जाए एक्‍शन

Date:

Related stories

Parliament Session: चुनावी नतीजों के बाद संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज, Mahua Moitra से लेकर इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Parliament Session: देश के चार राज्यों के चुनावी नतीजों की घोषणा बीते कल हो चुकी है। इसमें हिन्दी पट्टी के तीन प्रमुख राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा ने जीत हासिल की है। वहीं तेंलगाना की जनता ने कांग्रेस को बहुमत देने का फैसला लिया है। इसी क्रम में आज से संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज भी हो गया है।

अमर्यादित टिप्पणी मामले में बीजेपी सांसद Ramesh Bidhuri की मुश्किलें बढ़ीं, अब लोकसभा अध्यक्ष ने दिया यह आदेश

Ramesh Bidhuri: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की अमर्यादित टिप्पणी का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

Ramesh Bidhuri: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2-3 दिन पहले ही लोकतांत्रिक विधी-विधान के साथ हमारे जनप्रतिनिधी सदन के पुराने भवन को छोड़कर नए सदन में पहुंचे। इस दौरान सदन के विशेष सत्र की कार्यवाही में राजनैतिक दलों के बीच खूब तर्क-वितर्क देखने को मिले। इसी क्रम में आज कुछ ऐसा हुआ जिसको सुनकर सदन के सभी सदस्य दंग रह गए। बता दें कि भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने सदन में अपनी बात रखने के दौरान ही बसपा सासंद दानिश अली के लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर दिया। बसपा सांसद दानिश अली ने इस क्रम में लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिख कर कार्रवाई करने की मांग की है।

इसको लेकर चारो तरफ चर्चा होने लगी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस क्रम में रमेश बिधूड़ी के बयान पर नाराजगी जताते हुए उन्हें चेतावनी दी। वहीं खबर है कि भाजपा ने भी अपने इस सांसद को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

भाजपा सांसद ने किया असंसदीय भाषा का इस्तेमाल

सदन में चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा हो रही थी। इस दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी अपनी बात रखते हुए बसपा सांसद दानिश अली पर बिफर पडे़ और उनके लिए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर दिया। रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद को उग्रवादी और आतंकवादी के अलावा अन्य कई आपत्तिजनक शब्दों से संबोधित कर दिया। सांसद बिधूड़ी की ये बात सुनकर लोकसभा में हंगामा मच गया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनके इस बयान को लेकर आपत्ति जताते हुए अपनी नराजगी दर्शाई और साथ ही उन पर कार्रवाई करने को लेकर चेतावनी भी जारी कर दी।

सांसद दानिश अली ने लिखा पत्र

बता दें कि बसपा सांसद दानिश अली ने इस मामले की शिकायत लोकसभा अध्यक्ष से कर दी। सांसद ने ओम बिरला को पत्र लिखते हुए बताया कि रमेश बिधूड़ी द्वारा उनपर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। इस दौरान दानिश अली ने लिखा है कि बिधूड़ी द्वारा कहे गए आपत्तिजनक शब्द लोकसभा के रिकॉर्ड में हैं। दानिश अली ने लोकसभा अध्यक्ष से निवेदन किया है कि इस कृत्य के लिए रमेश बिधूड़ी पर कड़ी कार्रवाई की जाए जिससे की आगे इस तरह की कोई घटना ना हो।

भाजपा ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

बता दें कि रमेश बिधूड़ी के इस बयान के बाद से उनके अपने ही दल भाजपा ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कहा जा रहा है कि पार्टी उनके इस रवैये से नाराज है और इस क्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर उनपर ये कार्रवाई की गई है। अब सांसद बिधूड़ी को इसके बारे में जवाब देना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories