Home ख़ास खबरें Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान...

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव (PS) संजीव कुमार लाल के यहां छापेमारी कर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की है।

0
Ranchi News
ED Raid in Ranchi

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं। सियासत से जुड़ी सुर्खियों के अलावा आज चुनावी मौसम के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्यवाही को लेकर भी खूब चर्चा है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव (PS) पर ईडी ने शिकंजा कसा है। ईडी द्वारा की गई कार्यवाही में अब तक 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की जा चुकी है। दावा किया जा रहा है कि कार्यवाही का ये क्रम अभी जारी रह सकता है। बता दें कि

चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED

देश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। सभी राजनीतिक पार्टियां सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने के लिए जी-तोड़ परिश्रम कर रही हैं। इसी बीच झारखंड की राजधानी रांची में चल रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्यवाही खूब चर्चाओ में है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ईडी की एक टीम आज सुबह रांची पहुंची और अपने इनपुट्स के आधार पर झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव (PS) संजीव कुमार लाल के यहां छापेमारी की। इस दौरान ईडी की टीम ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी राशि बरामद की है। इसके साथ ही ईडी का एक जत्था मंत्री के निजी सचिव से जुड़े अन्य लोगों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी में है।

भाजपा ने साधा निशाना

झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव (PS) पर ईडी की कार्यवाही को लेकर भाजपा ने निशाना साधा है। झारखंड में विपक्ष की भूमिका निभा रही भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि मंत्री आलमगीर को भी प्रशासनिक कस्टडी में लेकर पूछताछ की जाए जिससे कि मामले का खुलासा हो सके।

इसके अलावा पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने बीते दिनों ईडी द्वारा कांग्रेस सांसद पर की गई कार्रवाई का भी जिक्र किया और वर्तमान सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Exit mobile version