Home देश & राज्य Ranchi News: शराब घोटाला मामले में झारखंड सरकार में मंत्री रामेश्वर उरांव...

Ranchi News: शराब घोटाला मामले में झारखंड सरकार में मंत्री रामेश्वर उरांव समेत कई कांग्रेस नेताओं के आवास पर ED ने मारा छापा

झारखंड में शराब घोटाले मामले में ईडी हरकत में नजर आ रही है। आज सुबह झारखंड सरकार में मंत्री रामेश्वर उरांव समेत अन्य कई दलों के नेताओं के आवास पर ईडी की छापेमारी देखने को मिली है।

0
Ranchi News
Ranchi News

Ranchi News: झाडरखंड में ईडी की कार्यवाही को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। आज देर सुबह ही ईडी के कर्मचारियों ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में शराब घोटाला मामले में छापेमारी शुरु कर दी। खबरों की माने तो राजधानी रांची (Ranchi) के अलावा धनबाद, देवघर, दुमका और गोड्डा समेत 30 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी ने शराब घोटाला मामले में छापेमारी की है। इसमें झारखंड (Jharkhand) सरकार में मंत्री रामेश्वर उरांव समेत कई दलों के नेता भी शामिल हैं जिनके आवास या प्रतिष्ठान पर ईडी की टीम छापेमारी के लिए पहुंची है।

मंत्री रामेश्वर उरांव भी ईडी की चपेट में

झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव को भी ईडी (ED) ने अपने चपेट में लिया है। उनके आवास पर देर सुबह ईडी ने पहुंच कर छापेमारी की जिससे की वहां तनाव के माहौल होने की खबर भी है। ANI के रिपोर्ट की माने तो वहां भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है। बता दें कि विपक्षी दल भाजपा लगातार शराब घोटाले को लेकर सत्तारुढ़ दल पर हमलावर है और इसकी CBI जांच कराने की मांग भी कर चुकी है। मंत्री रामेश्वर उरांव के अतिरिक्त ईडी ने शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी और उनके सहयोगी पप्पू शर्मा और अनिल सिंह के आवास समेत पांच अन्य ठिकानों पर भी आज सुबह ही छापा मारा है।

कांग्रेस नेता पर भी गिरी ईडी की गाज

ईडी की इस कार्यवाही में कांग्रेस नेता भी चपेट में आ गए है। खबरों की माने तो झारखखंड के देवघर में कांग्रेस पार्टी के नेता मुन्नम संजय और पंडित बीएन झा और अभिषेक आनंद झा के आवास पर भी ईडी की छापेमारी जारी है।

ये है मामला

बता दें कि झारखंड की सरकार ने छत्तीसगढ़ की शराब नीति को ही लागू किया था जिसके बाद से छत्तीसगढ़ से घोटाले की खबर सामने आनी आई थी। ऐसे में विपक्षी दल भाजपा समेत अन्य ने सत्ता रुढ़ दल पर आरोप लगाया था कि जब छत्तीसगढ़ में घोटाले हो सकते हैं तो उसी के तहत झारखंड में लागू शराब नीति में भी घोटाले संभव हैं। झारखंड के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी लगातार इस मुद्दे को लेकर हेमंत सोरेन सरकार पर प्रश्न उठाते रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Exit mobile version