रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: रांची के लोगों को तीन नए फुट ओवर ब्रिज की...

Ranchi News: रांची के लोगों को तीन नए फुट ओवर ब्रिज की सौगात, जानिए पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Hemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के साथ बैठक कर ले सकते हैं अहम फैसला

Hemant Soren: देश में बीते दो-तीन दिनों से लगातार सियासी खींचतान जारी है। इस क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से भी राजनेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसमे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का नाम भी शामिल है जो कि अब तक लापता बताए जा रहे थे।

Hemant Soren पर ED ने कसा शिकंजा, अपने ही घर से लापता है झारखंड CM

Hemant Soren: भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है।

Ranchi News: यात्री ध्यान दें! अब सप्ताह में 5 दिन दौड़ेगी टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, जानें शेड्यूल व अन्य डिटेल

Ranchi News: झारखंड के प्रमुख औद्योगिक शहर टाटानगर से देश के अन्य हिस्सों में कनेक्टिविटी बेहतरीन है। इसमें परिवहन के प्रमुख माध्यम रेलवे का भी महत्वपूर्ण योगदान है। खबर है कि रेलवे अब 1 जनवरी 2024 से टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में 5 दिन चलाएगा।

Ranchi News: रांची के लोगों को सरकार की तरफ से शानदार तोहफा दिया गया है। रांची के लोगों को जाम से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सरकार की तरफ से रांची में फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। जिससे लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा। झारखंड अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी(JUDICO) अलर्बट एक्का चौक में बन रहे फुट ओवर ब्रिज को नवंबर में अनावरण किया गया था। 18 करोड़ की लागत से बनने वाले इस फुट ओवर ब्रिज का निर्माण एक साल के अंदर का समय निर्धारित किया गया है।

दो अन्य नए फुट ओवर ब्रिज बनाएं जाएंगे

राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान एक सवाल का जबाव देते हुए राज्य शहरी विकास विभाग ने बताया की दो अन्य फुट ओवर ब्रिज बनाएं जाएंगे। सवाल का जबाव देते हुए बताया कि पहला फुट ओवर ब्रिज न्यूक्लियस मॉल के नजदीक बनाया जाएगा। जिसके बगल में ही सर्कुलर रोड और ईस्ट जेल रोड है। इसकी कुल लागत 4.9 करोड़ की होगी। वहीं माना जा रहा है कि इसे भी एक साल के अंदर बनाने का समय निर्धारित किया गया है। वहीं दूसरा फुट ओवर ब्रिज किशोरगंज चौक हरमू रोड पर बनाया जाएगा

रांची के लोगों को मिलेगा तोहफा

झारखंड अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी की तरफ से मौजूदा फुट ओवर ब्रिज जो जीईएल चर्च कॉम्प्लेक्स के पास है उसको भी नया रूप दिया जाएगा। फुटओवर ब्रिज के निर्माण का काम पश्चिम बंगाल की बीआरबीए कंपनी को मिला है जानकारी के अनुसार बीआरवीए कंपनी ने अल्बर्ट एक्का चौक पर मार्किंग और नापी का काम शुरू कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories