रविवार, जून 16, 2024
होमख़ास खबरेंRanchi News: रांची के रिम्स में आयुष्मान कार्ड वाले मरीजों का होगा...

Ranchi News: रांची के रिम्स में आयुष्मान कार्ड वाले मरीजों का होगा मुफ्त इलाज, अस्पताल ऐसे देगा बेहतर सुविधा; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Ranchi News: उमस भरी गर्मी के बीच रांची में झमाझम बारिश के आसार! जानें अगले 24 घंटों तक कैसा रहेगा मौसम?

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने रांची के साथ आस-पास के इलाको में बदलते मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं।

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में स्थित रिम्स के प्रबंधन ने एक बड़ी घोषणा की है। गौरतलब है कि रांची के रिम्स में कई राज्यों के मरीज अपना इलाज करवाने आते है जिसमे बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल शामिल है। जानकारी के मुताबिक कब आयुष्मान कार्ड धारकों को इलाज के लिए अपने जेब से एक भी पैसा खर्च करना नही पड़ेगा। इसके अलावा प्रबंधन 6 नए वार्ड बनाने की योजना बना रही है जिसमें करीब 300 बेड होगे।

आयुष्मान कार्ड धारकों को मिलेगी खास सुविधा

आपको बता दें कि अस्पताल प्रबंधन ने सभी विभागाध्यक्षों के पत्र जारी कर इस संदर्भ में जानकारी दी है। पत्र में कहा गया है कि यह विभागों की जिम्मेदारी होगी कि आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था करें। इसके अलावा भर्ती मरीज की सभी जानकारी सबंधित पदाधिकारी को दी जाए। दरअसल कई मरीजों ने आरोप लगाए थे कि उनके पास आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी उन्हें अपनी जेब से पैसा लगाना पड़ रहा था। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन इसे लेकर सभी विभागों को पत्र जारी कर दिया है।

हर महीने होगी समीक्षा

जानकारी के अनुसार पत्र में यह भी लिखा गया है कि हर महीने एक समीक्षा होगी की आयुष्मान मरीजों को कितना लाभ मिला है। इसके अलावा यह भी ख्याल रखा जाएगा कि क्या आयुष्मान मरीजों को पूरी सुविधा मुहैया कराई जा रही है या नही।

रिम्स में बनेगा अडंरपास और पाथ वे

राजधानी रांची के रिम्स में मरीजों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल रिम्स में अब अंडर-पास और पाथ-वे बनेगा। वहीं रिम्स के पुरानी बिल्डिंग के बेसमेंट की साफ-सफाई करने के बाद यहां 6 वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि अगर ऐसा होता है तो इससे मरीजों को काफी सुविधा होगी। जानकारी के मुताबिक बेसमेंट में कम से कम 6 वार्ड बनाएं जाएंगे। जिसमें करीब 300 बेड होंगे। वहीं इसका कार्य जल्द ही शुरू हो सकता है।

Latest stories