बुधवार, मई 29, 2024
होमख़ास खबरेंRanchi News: रांची के कई इलाकों में पानी की किल्लत से लोग...

Ranchi News: रांची के कई इलाकों में पानी की किल्लत से लोग हुए परेशान, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Ranchi News: उमस भरी गर्मी के बीच रांची में झमाझम बारिश के आसार! जानें अगले 24 घंटों तक कैसा रहेगा मौसम?

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने रांची के साथ आस-पास के इलाको में बदलते मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं।

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कुछ दिनों से रांची के लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका सबसे बड़ा कारण है कि पांच अलग-अलग स्थानों पर मरम्मत कार्य चल रहा है। जिसके कारण लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि रूक्का डैम को 25 वार्डों में 55 से अधिक इलाकों में पीने के पानी का प्राथमिक स्रोत कहा जाता है। जो लगभग 30-35 मिलियन गैलन की आपूर्ति करता है।

इन इलाकों में हो रही है पानी की किल्लत

मालूम हो कि 55 से अधिक इलाकों में रूक्का डैम पानी की आपूर्ति का एक मुख्य स्त्रोत है। जिसमे रिम्स परिसर, मोहराबादी, करमटोली, लालपुर, कांटाटोली, कोकर, थरपखाना, अपर बाजार और निवारणपुर शामिल है। एक आंकड़े के मुताबिक इन इलाकों में 7 लाख से अधिक लोग रहते है। इसके अलावा हटिया डैम और गोंदा डैम से भी झारखंड की राजधानी रांची को पानी की आपूर्ति की जाती है। आपको बता दें कि रांची के अलावा जमशेदपुर के कई इलाकों में जल संकट की स्थिति पैदा हो गई है।

जमशेदपुर में भी पानी न मिलने पर लोग परेशान

जानकारी के मुताबिक शहर के जुगसलाई क्षेत्र में, कई निवासियों ने मंगलवार को जुगसलाई नगर परिषद (जेएमसी) के सामने जल संकट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और बाद में नगर निगम अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपा। गौरतलब है कि गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है पारा 40 के पार बना हुआ है। वहीं पानी के किल्लत के बाद लोग काफी परेशान नजर आ रहे है।

Latest stories