बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीRepublic Day 2024: 26 जनवरी तक रद्द रहेंगी 700 से अधिक उड़ानें,...

Republic Day 2024: 26 जनवरी तक रद्द रहेंगी 700 से अधिक उड़ानें, जानें खास वजह

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Republic Day 2024: राजधानी दिल्ली में इन दिनों गणतंत्र दिवस को लेकर सभी तरह की तैयारियां जोरो पर हैं। इसी कड़ी में भारतीय वायु सेना (IAF) भी गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) पर अपने करतब दिखाने के लिए आसमान में उड़ान भरती नजर आ रही है। वायु सेना की तैयारियों को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली हवाई अड्डा द्वारा नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) जारी किया गया है। इसके तहत 19 से 26 जनवरी तक सुबह 10:20 बजे से 12:45 तक हवाई क्षेत्र प्रतिबंधित रहेंगे।

एयरपोर्ट की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस प्रतिबंध के दौरान तय समय अंतराल में लगभग 700 से अधिक उड़ाने रद्द हो रही हैं। इसमें सभी घरेलू उड़ान ही हैं। वहीं अंतराष्ट्रीय उड़ानों के समय में भी बदलाव किया गया है जिससे कि गणतंत्र दिवस की तैयारियां न प्रभावित हों।

गणतंत्र दिवस की तैयारी (Republic Day 2024)

राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) की तैयारी जोरो पर है। ऐसे में राजधानी के कई मार्गों पर सेना के जवानों द्वारा परेड के रिहर्सल की शुरुआत हो गई है। वायु सेना भी इस क्रम में पीछे नहीं है और आसमान में अपने रिहर्सल की शुरुआत कर चुकी है।

भारतीय वायु सेना (IAF) की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए ही दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) द्वारा नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) जारी किया गया है। इस नोटिस के तहत 26 जनवरी तक हर रोज सुबह 10:20 बजे से 12:45 तक के लिए हवाई क्षेत्र प्रतिबंधित रहेंगे। इस दौरान किसी भी उड़ान को हरी झंडी नहीं मिलेगी।

एयरपोर्ट के अधिकारियों का दावा है कि इस पूरे एक सप्ताह के दौरान दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आने-जाने वाली लगभग 700 से अधिक उड़ाने रद्द होंगी। इसमें इंडिगो, विस्तारा व एयर इंडिया जैसी उड़ान कंपनियों के फ्लाइट शामिल हैं।

फ्लाइट्स की समय में बदलाव

गणतंत्र दिवस को लेकर जारी किए गए नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) के बाद एयर इंडिया ने अपने अंतराष्ट्रीय फ्लाइट की टाइम में बदलाव करने का निर्णय लिया है। खबर है कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की अंतराष्ट्रीय फ्लाइट्स अपने तयशुदा समय से 1 घंटे पहले या 1 घंटे बाद उड़ान भरेंगी।

ऐसे में अगर आप असुविधा से बचना चाहते हैं तो उड़ान से पहले अपनी फ्लाइट का शेड्यूल अवश्य चेक करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories