शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीध्यान दें! गणतंत्र दिवस परेड को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की...

ध्यान दें! गणतंत्र दिवस परेड को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, दिल्ली के इन रास्तों पर प्रभावित रहेगा यातायात

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Republic Day 2024: राजधानी दिल्ली में इन दिनों गणतंत्र दिवस को लेकर सभी तरह की तैयारियां जोरों पर हैं। दिल्ली प्रशासन की ओर से सुरक्षा से लेकर अनय तरह के प्रत्येक इंतेजाम किए जा रहे हैं जिससे की गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर किसी तरह की दिक्कत न हो सके। इसी कड़ी में परेड रिहर्सल की शुरुआत भी हो गई है। इस परेड रिहर्सल के चलते राजधानी (Delhi) के कुछ मार्गों पर यातायात संचालन प्रभावित होने की खबर है जिसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। जानकारी के अनुसार लोगों से अपील की गई है कि वे आज सुबह 07 बजे से दिन 11 बजकर 30 मिनट तक राजधानी के विजय चौक रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग पर जानें से बचें। राजधानी के इन मार्गों पर सेना के जवानों द्वारा परेड रिहर्सल किया जा रहा है जिससे यातायात प्रभावित है।

राजधानी के इन मार्गों पर प्रभावित रहेगा यातायात

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी किए गए एडवाइजरी के अनुसार आज 10 जनवरी को परेड रिहर्सल के कारण राजधानी के विजय चौक, रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग, जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग पर यातायात प्रभावित रहेगा। ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि वे सुबह 07 बजे से 11:30 बजे तक इन मार्गों पर जाने से बचें अन्यथा लोगों को असुविधा हो सकती है।

गणतंत्र दिवस को लेकर तेज हुई तैयारी

राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तरह की तैयारियां तेज कर दी गई है। इस कड़ी में वाहनों की चेकिंग करने के साथ सभी चेक पोस्ट को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं सुरक्षाकर्मी भी गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं और परेड रिहर्सल से जुड़ी सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं।

इमैनुएल मैक्रों होंगे चीफ गेस्ट

गणतंत्र दिवस 2024 के लिए भारत की ओर से फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। ऐसे में इमैनुएल मैक्रों 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर चीफ गेस्ट उपस्थित रहेंगे। उन्होंने भारत द्वारा दिए गए निमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करते हुए खुशी भी जताई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories