मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यGurugram News: गुरुग्राम में फिर बिगड़े हालात, उपद्रवियों ने मजार में आग...

Gurugram News: गुरुग्राम में फिर बिगड़े हालात, उपद्रवियों ने मजार में आग लगाई, धारा 144 लागू

Date:

Related stories

Gurugram News: हरियाणा के नूंह (Nuh violence) से शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा का आग थमने का नाम नहीं ले रही है। नूंह के बाद गुरुग्राम में हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। यहां कुछ अज्ञात लोगों द्वारा मजार में आग लगाने का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है की ये घटना सोमवार (7 अगस्त) तड़के सुबह की है। जब कुछ उपद्रवियों ने मजार में आग लगा दी। इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। जिसे देखते हुए क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है।

मजार के केयर टेकर ने पुलिस को दी शिकायत

पुलिस को इस बात की जानकारी मजार के केयर टेकर घसीटे राम ने दी। घसीटे राम ने इस संबंध में सेक्टर 37 पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई है। घसीटे राम मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रहने वाले हैं। पुलिस को दी शिकायत में घसीटे राम ने बताया कि रविवार रात 8:30 बजे जब वह खांडसा गांव में मजार से फिरोज गांधी कॉलोनी स्थित अपने घर के लिए निकले तो सब कुछ ठीक था।

देर रात लगभग 1:30 बजे, उन्हें मजार के पास रहने वाले किसी व्यक्ति ने फोन कर बताया की कुछ अज्ञात लोगों ने मजार में आग लगा दी है। जिसके बाद वह मौके पर पुहंचे और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया।

5-6 लड़कों के समूह ने मजार में लगाई आग

उन्होंने बताया कि आग बुझने के बाद जब उन्होंने मजार का दरवाजा खोलकर देखा तो वहां सब कुछ राख हुआ पड़ा था। स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि 5-6 लड़कों का एक समूह वहां पर इकट्ठा हुआ था, जिन्होंने देर रात मजार में आग लगा दी।

‘समाज में भड़क सकता है दंगा’

मजार के केयर टेकर घसीटे राम ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह करीब 7 सालों से इस मजार पर काम कर रहे हैं और सभी धर्मों के लोग यहां आशीर्वाद लेने आते हैं। उन्होंने कहा कि इससे लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है। इस घटना से समाज में दंगा भी भड़क सकता है। ऐसे में आरोपियों को जल्द पकड़ा जाना चाहिए। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 34, 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 188, 436 के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories