गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीNuh Violence: नूंह हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, VHP-बजरंग दल की...

Nuh Violence: नूंह हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, VHP-बजरंग दल की रैलियों पर रोक लगाने की उठी मांग

Date:

Related stories

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Haryana News: क्या इन वजहों से सरकारी केन्द्रों पर घटी गेहूं की खरीदारी? जानें डिटेल

Haryana News: रबी फसलों की श्रेणी में आने वाले गेहूं के उत्पादन व इसकी खरीद को लेकर इन दिनों खूब खबरें बन रही हैं। इसी क्रम में हरियाणा से भी एक चिंताजनक खबर सामने आई है।

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में हुई सांप्रदायिक हिंसा का मामला अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। इस मामले में एक याचिका दायर कर VHP और बजरंग दल की रैलियों पर रोक लगाने की मांग की है। दरअसल, याचिकाकर्ता की तरफ से वरिष्ठ वकील सीयू सिंह ने इस माममे को CJI के सामने रखने की कोशिश की, लेकिन CJI ने पहले इसकी रजिस्ट्री ईमेल करने को कहा। कोर्ट ने कहा कि पहले तय प्रक्रिया का पालन करें, उसके बाद मामले की सुनवाई पर विचार किया जाएगा।

27 जगहों पर मार्च का ऐलान

याचिकाकर्ता के वकील ने CJI को बताया कि नूंह हिंसा के विरोध में VHP और बजरंग दल ने दिल्ली-NCR की 27 जगहों पर मार्च का ऐलान किया है। कई जगह प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं, जहां भारी पुलिस बल भी तैनात है। याचिकाकर्ता ने तर्क दिया है की इन रैलियों से माहौल बिगड़ सकता है और हिंसा भड़क सकती है। ऐसे में इन रैलियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए।

अब तक 5 की मौत, कई घायल

बता दें कि बीते दिनों हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा अब अन्य जिलों तक जा पहुंची हैं। हिंसा की इन घटनाओं में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, कई लोग घायल हुए हैं। नूंह और मेवात में आगजनी और तोड़फोड़ के बाद से माहौल काफी तनापूर्ण बना हुआ है। क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई है और इंटरनेट सेवा पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं, गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल से भी हिंसा की खबरें सामने आई हैं। जिसके बाद इन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories