सोमवार, मई 27, 2024
होमख़ास खबरेंSachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने अपने Deepfake वीडियो पर जाहिर की चिंता,...

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने अपने Deepfake वीडियो पर जाहिर की चिंता, टेक्नोलॉजी का दुरूपयोग गलत

Date:

Related stories

Sachin Tendulkar: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर इस वक्त बहुत ही ज्यादा दुखी है। दशकों तक विश्व क्रिकेट पर राज करने वाले क्रिकेट के भगवान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट पर लिखा की यह वीडियो फेक है और आप सब से विनती है कि ऐसे वीडियो, एप या विज्ञापन नजर आए तो उन्हें तुरंत रिपोर्ट करें।

क्या कहा सचिन तेंदुलकर ने

सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “ये वीडियो नकली है और आपको धोखा देने के लिए बनाया गया है। टेक्नोलॉजी का इस प्रकार का दुरुपयोग बिल्कुल गलत है। आप सब से विनती है के ऐसे वीडियो या एप या विज्ञापन आपको अगर नजर आए तो उन्हें तुरंत रिपोर्ट करें। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को भी सावधान रहना चाहिए और इनके खिलाफ की गई शिकायत पर जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए। उनकी भूमिका इस बारे में बहुत जरूरी है ताकि गलत सूचना और खबरों को रोका जा सके और डीपफेक का दुरुपयोग खत्म हो”।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि मास्टर ब्लास्टर डीपफेक के शिकार हो गए है। और उन्होंने सबको इसके बारे में सतर्क किया है। दरअसल सचिन तेंदुलकर ने अपने अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। वीडियो को देखने पर पता चलता है कि इस 30 सेकेंड की वीडियो में सचिन तेंदुलकर एक गेमिंग एप को प्रमोट करते हुए नजर आ रहे है। वह इस एप की खासियत के बारे में बता रहे है कि इससे आप कितने पैसे कमा सकते है। यह एप बिल्कुल फ्री है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सचिन तेंदुलकर ने तुरंत अपने अकाउंट से इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि यह विडियो बिल्कुल फेक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Latest stories