सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरSara Tendulkar : कितनी पढ़ी-लिखी है सचिन तेंदुलकर की लाडली? क्वालिफिकेशन जानकर...

Sara Tendulkar : कितनी पढ़ी-लिखी है सचिन तेंदुलकर की लाडली? क्वालिफिकेशन जानकर हो जाओगे दंग

Date:

Related stories

क्रिकेट के भगवान यानी सचिन तेंदुलकर रिटायरमेंट के बाद भी सुर्ख़ियों में रहते हैं। लेकिन सचिन से कहीं ज्यादा सुर्ख़ियों में उनकी बेटी Sara Tendulkar रहती हैं। चाहे सारा का फैशन स्टेटमेंट हो या भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शुभमन गिल के साथ नाम जुड़ना, सारा ख़बरों में छाई रहती हैं। सारा एक बहुत ही मशहूर स्टार किड के तौर पर जानी जाती है। सचिन तेंदुलकर ने उनकी परवरिश बिल्कुल वैसे ही की है जैसे किसी अन्य स्टार किड की होती है। इसी बीच जानते हैं सारा तेंदुलकर की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में।

मुंबई के टॉप स्कूल से की पढ़ाई

सचिन तेंदुलकर की बेटी Sara Tendulkar ने मुंबई के टॉप स्कूल से पढ़ाई की है। उन्होंने किसी अन्य स्टार किड की तरह ही अपनी पढ़ाई मुंबई के धीरूबाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से की। धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल भारत के सबसे मेहेंगे स्कूलों में से है। उसकी प्राइमरी सेशन की सालाना फीस 1 लाख 60 रूपए है। वहीं 8 वीं से 10 वीं तक की फीस 5 से 9 लाख रूपए तक ही है। सारा ने इसी स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की।

लंदन से की मेडिकल की पढ़ाई

मुंबई के धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद सारा लंदन चली गईं। लंदन में उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई की। उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ़ लंदन से मेडिकल में ग्रेजुएशन किया। ग्रेजुएशन करने के बाद सारा भारत लौटी। उनके स्टाइल स्टेटमेंट को देखते हुए ये खबरें आईं थी कि सारा जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखेंगी लेकिन इन सब खबरों पर उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने विराम लगा दिया था।

सारा की माँ है उनकी प्रेरणा

सारा ने स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद लंदन से ग्रेजुएशन की। उन्होंने मेडिकल से ग्रेजुएशन की। मेडिकल से ग्रेजुएशन करने के लिए उनकी माँ अंजलि तेंदुलकर उनकी प्रेरणा बनी। दरअसल सचिन तेंदुलकर की पत्नी और सारा की माँ अंजलि तेंदुलकर पेडिट्रिशियन हैं। ऐसे में सारा ने अपनी माँ की तरह ही मेडिकल की पढ़ाई की। वहीं दूसरी तरफ सारा के भाई अर्जुन अपने पिता सचिन तेंदुलकर की राह पर आगे बढ़ रहे हैं।

भारत के ओपनर शुभमन गिल से जुड़ता है नाम

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा का नाम अक्सर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल के साथ जोड़ा जाता है। इनकी लव स्टोरी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती है। यहाँ तक कि यह भी दावा किया जाता है कि सारा और शुभमन रिलेशनशिप हैं और इनके परिवार इसकी मंज़ूरी दे चुके हैं।

हालाँकि सारा या शुभमन दोनों में से किसी ने भी इस रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई है। दोनों ही मीडिया से अपने रिश्ते की बात को छिपाते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories