शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्य8 जून तक Sameer wankhede को गिरफ्तारी से मिली राहत, Shahrukh Khan...

8 जून तक Sameer wankhede को गिरफ्तारी से मिली राहत, Shahrukh Khan की चैट वायरल करने पर पड़ी फटकार

Date:

Related stories

10वीं में साइंस ना लेने पर रुका 12वीं का रिजल्ट, फिर Bombay High Court ने ऐसे पलटा आदेश

Bombay High Court: बॉम्बे हाइ कोर्ट के सामने आया एक अनोखा केस जिसमें 10वीं में साइंस ना लेने पर 12वीं में नतीजे को रोक दिया है।

Aryan Khan को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े की संपत्ति का खुलासा, लग्जरी लाइफ से लेकर महंगे शौक, होश उड़ा देंगे उनके खर्चे

Aryan Khan: ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े की संपत्ति का खुलासा हुआ है। उनके खर्चे आपके होश उड़ा देंगे।

Aryan Khan Case में CBI का बड़ा खुलासा, शाहरुख खान के बेटे को छोड़ने के लिए 18 करोड़ में तय हुई थी डील

Aryan Khan Case में CBI ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में शाहरुख खान के बेटे को छोड़ने के लिए समीर वानखेड़े ने 25 करोड़ की डिमांड की थी।

Sameer Wankhede: आर्यन खान क्रूज ड्रग्स केस में भ्र्ष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व जोनल डायरेक्टर मुंबई समीर वानखेड़े को आज 22 मई 2023 को कोर्ट ने अंतरिम राहत दे दी। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 8 जून 2023 को होने वाली अगली सुनवाई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने सख्त हिदायत देते हुए चेतावनी दी कि इस दौरान वो न तो व्हाट्सएप चैट को पब्लिक करेंगे और न ही मीडिया से बात करेंगे। साथ ही हाई कोर्ट ने समीर वानखेड़े को गिरफ्तारी से छूट जारी रखने के लिए सीबीआई को 3 जून तक जवाब दाखिल करने को निर्देशित किया है। जबकि वानखेड़े की टीम को 7 जून तक जवाब दाखिल करना है।

सीबीआई ने रखा पक्ष

बॉम्बे हाईकोर्ट में केंद्रीय जांच एजेंसी के वकील कुलदीप पाटिल ने ‘ जिस पिता का बेटा हिरासत में था, उसके अनुरोध को सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। उनके बेटे को चार्जशीट नहीं किया गया था। आज हम इस मुद्दे पर है कि उसे गिरफ्तार किया जाए या नहीं। हम जांच कर रहे हैं। अगर हम गिरफ्तार करते हैं तो हम कारण बताएंगे। हमने उसे गिरफ्तार करने की जल्दबाजी नहीं की। हमने उसे नोटिस दिया।भ्र्ष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच के लिए 17A लागू है। जो कि अनुशासनात्मक पूछताछ पर लागू नहीं होता है।

इसे भी पढ़ें:‘अध्यादेश के नाम पर जनादेश की हत्या है’, ट्वीट कर Akhilesh Yadav ने किया CM Kejriwal को समर्थन

वानखेड़े के वकील की दलील

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल जांच में पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं, बावजूद एक ईमानदार अधिकारी को परेशान किया जा रहा है।एनसीबी आज एफिडेविट दिया है और मुझे जवाब देने के लिए समय चाहिए । उन्होंने कहा कि ‘ वे 2021 से इस मामले की जांच कर रहे हैं। छुट्टी के दौरान मई 2023 में एफआईआर दर्ज की गई यह मामला 2021 का है। मैंने कुछ हाईप्रोफाइल लोगों को गिरफ्तार किया है, वे मुझ पर पलटवार कर रहे हैं।मैं सामना करने को तैयार हूं। मेरे खिलाफ मामला है कि मैनें फलां शख्स से पैसे मांगे हैं। लेकिन मेरे पास फलां के साथ चैट है,जो प्रमाणित करता है कि उसने कुछ नहीं मांगा। इसलिए चैट अटैच की गई।’

इसे भी पढ़ें:पापुआ न्यू गिनी पहुंचे PM Modi का हुआ ग्रैंड वेलकम,PM Marape ने किया कुछ ऐसा,जो पहले कभी नहीं हुआ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories