रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP ATS की पूछताछ में Seema Haider ने उगले कई राज, भारत...

UP ATS की पूछताछ में Seema Haider ने उगले कई राज, भारत आने के लिए फूंके लाखों

Date:

Related stories

Seema Haider: पाकिस्तान से भागकर आई सीमा हैदर से पूछताछ की जा चुकी है। बताया जा रहा है UP ATS की टीम और केंद्रीय सुरक्षा विभागों की एजेंसियों ने सीमा हैदर से 3 दिनों तक हर एक पहलू पर बारीकी से पूछताछ की। ऐसे में बताया जा रहा है, सीमा ने अपने प्यार और निजी जीवन को लेकर ढ़ेर सारी खुलासे की हैं। फ़िलहाल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आई UP ATS की टीम वापस लौट गई है। ऐसे में अब कहा जा रहा है ATS की टीम सभी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट UP गृह मंत्रालय को सौंप देगी, जिसके बाद मंत्रालय फैसला करेगी कि आखिर सीमा हैदर को पाकिस्तान भेजा जाए या नहीं!

जांच एजेंसियों की पूछताछ में सीमा ने क्या बताया ?  

जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसियों की 3 दिन की पूछताछ में जब सीमा से यह पूछा गया, कि भारत आने के लिए उसके पास इतने पैसे कहां से आए? तो उसने जवाब में कहा, “ मुझे और मेरे 4 बच्चों को नेपाल के जरिए भारत आने में लाखों रुपए लग गए, हमने यह पैसा अपनी पति की कमाई से जोड़-जोड़ कर रखा था। 2019 के समय मेरे पति सऊदी अरब में रहते थे, जहां से वह मुझे महीने का घर की खर्च के लिए पैसे भेजा करते थे। ऐसे में मैंने धीरे-धीरे पैसे जोड़कर इन रुपयों को इकट्ठा किया था। जो अब जाकर मेरे काम आया है।’

सीमा हैदर को लेकर पुलिस ने क्या बताया? 

खबरों की मानें तो जांच में पुलिस ने पाया कि “सीमा और सचिन का मामला अब तक प्रेम-प्रसंग का लग रहा है। उनको कोई ऐसी ठोस सबूत नहीं मिले हैं, जिस पर पाकिस्तानी लड़की सीमा हैदर पर शक किया जा सके।”

वहीं एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक जांच में यह भी पता चला है, कि “सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन, 5 पाकिस्तानी अधिकृत पासपोर्ट और एक बिना नाम वाला पासपोर्ट बरामद हुआ है, जांच की जा रही है। सीमा हैदर द्वारा अपने चार बच्चों के साथ भारत में घुसने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है: उत्तर प्रदेश DGP कार्यालय”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories