शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSGPGI लखनऊ में नौकरी पाने का शानदार मौका, यहां चेक करें आवेदन...

SGPGI लखनऊ में नौकरी पाने का शानदार मौका, यहां चेक करें आवेदन तिथि के साथ आयु सीमा व तनख्वाह से जुड़े डिटेल

Date:

Related stories

SBI Recruitment 2024: रीजनल हेड, रिलेशनशिप मैनेजर समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका! जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

SBI Recruitment 2024: भारत के सबसे बड़े एवं सबसे पुराने बैंकिंग उपक्रम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। SBI के आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक बैंक में रीजनल हेड, रिलेशनशिप मैनेजर, वीपी वेल्थ, इन्वेस्टमेंट विशेषज्ञ, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी), प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (बिजनेस), सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) समेत अन्य कई पदों पर भर्ती (SBI Recruitment 2024) निकली है।

IOCL Recruitment 2024: इंजीनियरिंग में डिप्लोमा डिग्री धारियों के लिए नौकरी पाने का मौका! अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

IOCL Recruitment 2024: देश के सबसे बडे एकीकृत तेल शोधन और विपणन करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

NHAI में DPR व सीनियर हाईवे एक्सपर्ट समेत अन्य कई पदों पर नौकरी पाने का मौका! यहां चेक करें भर्ती से जुड़े सभी डिटेल

NHAI Recruitment 2024: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की ओर से बंपर भर्ती से जुड़ा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। NHAI के आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR), सीनियर हाईवे और ब्रिज एक्सपर्ट समेत अन्य कई पदों पर भर्ती (NHAI Recruitment 2024) पाने का मौका है।

हरियाणा के इस प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, जानें योग्यता व अन्य डिटेल

Kurukshetra University Recruitment 2024: हरियाणा राज्य के कुरुक्षेत्र जिले में स्थित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय राज्य के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में से एक है। शिक्षा के क्षेत्र में नोकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों का सपना होता है कि वे इस प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान से जुड़ कर अपनी सेवा दें।

SGPGI Recruitment 2024: यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (SGPGI) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। दरअसल पीजीआई चिकित्सा संस्थान की ओर से स्टेनोग्राफर, टेक्नीशियन व नर्सिंग ऑफिसर समेत विभिन्न पदों के कुल 419 पोस्ट पर भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

SGPGI की ओर से जारी किए गए भर्ती (Vacancy) में शामिल होने के लिए योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.sgpgims.org.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 25 जून 2024 निर्धारित की गई है।

कैसे करें अप्लाई?

SGPGI में स्टेनोग्राफर, टेक्नीशियन व नर्सिंग ऑफिसर समेत विभिन्न पदों निकली भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है। इसके लिए योग्य उम्मीदवार को पीजीआई की आधिकारिक साइट www.sgpgims.org.in पर जाना होगा।

SGPGI की आधिकारिक साइट पर जाने के बाद ‘ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2024’ लिंक पर क्लिक करना होगा। इस लिंक के खुलने के साथ ही सभी आवश्यक डिटेल के साथ अपने डॉक्यूमेंट भी अपलोड करने होंगे। इसके बाद निर्धारित की गई 1180 रुपये की आवेदन शुल्क का भुगतान कर ‘सबमिट’ विकल्प को चुन हम आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

भर्ती से जुडे़ अन्य डिटेल

SGPGI की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार स्टेनोग्राफर, टेक्नीशियन व नर्सिंग ऑफिसर समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्ती (Vacancy) से जुड़े इस प्रकार हैं-

आयु सीमा– न्यूनमत 18 वर्ष व अधिकतम 40 वर्ष (एससी/एसटी को 5 वर्ष व ओबीसी वर्ग उम्मीदवारों को 3साल की अतिरिक्त छूट)
आवेदन शुल्क– सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 1180 रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 708 रुपये।
तनख्वाह– लेवल 4 से लेकर लेवल 7 के अनुसार (पद के आधार पर)
चयन प्रक्रिया– लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल के आधार पर।
शैक्षणिक योग्यता– SGPGI में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार के पास पद के अनुसार 12वीं, इंजीनियरिंग, ग्रेजुएशन, कंप्यूटर की बेसिक जानकारी,बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक नर्सिंग की डिग्री होना अनिवार्य है।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories