शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशSP National Executive Meeting: SP National Convention में नहीं पहुंचे आजम खान,...

SP National Executive Meeting: SP National Convention में नहीं पहुंचे आजम खान, Akhilesh Yadav ने कही ये बात

Date:

Related stories

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है।

SP National Executive Meeting: समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन कल से कोलकाता में शुरू हो गया। इस महत्वपूर्ण अधिवेशन में पार्टी के दो मुस्लिम चेहरे आजम खान और सांसद शफीकुर्रहमान बर्क नहीं पहुंचे। उनकी इतनी बड़ी बैठक में इस समय गैरमौजूदगी ने पार्टी को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जबकि दो दिन चलने वाली इस कार्यकारिणी में 2024 और भाजपा के खिलाफ गठबंधन को लेकर अहम फैसले लिए जाने हैं।

आजम और सांसद बर्क नहीं पहुंचे

बता दें कि समाजवादी पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया है। इसके बाद पार्टी की ये पहली और आने वाले 2024 की अहम रणनीति को धार देने के लिए बेहद महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। ऐसे में पार्टी मुस्लिम चेहरे और दिग्गज नेता आजम खान इस अधिवेशन में शामिल होने कोलकाता नहीं पहुंचे, साथ ही एक और दिग्गज पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क भी इस बैठक में शामिल नहीं हुए। हालांकि आजम खान से जानकारी मांगने पर उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला दिया। वहीं सांसद बर्क ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में व्यस्त होने की वजह बताई। जबकि एक अन्य मुस्लिम चेहरे सांसद एसटी हसन बैठक में पहुंच गए।

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

दोनों की गैरमौजूदगी ने खड़े किए सवाल

ऐसे में इस साल होने वाले तीन विधानसभा चुनावों तथा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राष्ट्रीय स्तर की ये बेहद अहम बैठक है। जो 18-19 मार्च 2023 तक चलेगी। जिसमें बड़ी चुनावा रणनीतियां बनाई जानी हैं। जहां राज्य में एक तरफ भाजपा के मिशन-80 से निबटना है तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा भी खड़ा करना है। ऐसे में आजम खान और शफीकुर्रहमान जैसे बड़े नेताओं के न पहुंचने ने राजनीतिक गलियारों में कई सवाल छेड़ दिए हैं।

2024 को लेकर बोले अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल शुक्रवार 17 मार्च 2023 को ही पार्टी के इस अधिवेशन में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंच गए। कोलकाता पहुंचने के तुरंत बाद ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ अहम बैठक की। इस बैठक के बाद जानकारी देते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि हम 2024 को लेकर ममता, स्टालिन,केसीआर,तथा नीतिश कुमार को लेकर भाजपा के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अब कांग्रेस को तय करना है कि उसे 2024 में क्या भूमिका निभानी है।

ये भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi का टीवी इंटरव्यू वायरल, पंजाब पुलिस ने कही ये बात

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories