बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यModi Surname Case: राहुल की याचिका पर अब चार अगस्त को होगी...

Modi Surname Case: राहुल की याचिका पर अब चार अगस्त को होगी सुनवाई, SC ने गुजरात सरकार और पूर्णेश मोदी को भेजा नोटिस

Date:

Related stories

Modi Surname Case: मोदी सरनेम से जुड़े मानहानि मामले में आज (21 जुलाई) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस बी आर गवई की पीठ ने गुजरात सरकार और मामले में शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी को नोटस भेजा है। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 4 अगस्त को निर्धारित की है।

पीठ अध्यक्ष ने दोनों पक्षों से मांगी सलाह

मामले की सुनवाई के दौरान एक बड़ा ही दिलचस्प वाकया देखने को मिला, जब पीठ के अध्यक्ष जस्टिस बी आर गवई ने दोनों पक्षों से उनकी सलाह मांगी। ये सलाह सुनवाई को लेकर थी।

दरअसल, सुनवाई शुरू करने से पहले जस्टिस बी आर गवई ने कहा, ” मैं दोनों पक्षों को एक व्यक्तिगत बात बताना चाहता हूं। मेरे पिता कांग्रेस के काफी करीब थे और मेरे भाई आज भी कांग्रेस के सदस्य हैं। ऐसे में दोनों पक्ष तय करें की मैं सुनवाई करूं या नहीं। “

दोनों पक्षों ने सुनवाई पर जताई सहमति

पीठ अध्यक्ष जस्टिस बी आर गवई की सलाह के बाद पूर्णेश मोदी की तरफ से पेश हुए वकील महेश जेठमलानी ने कहा कि हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है। आप मामले की सुनवाई शुरू कर सकते हैं।

वहीं, राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने भी इस बात पर सहमति जताई और पीठ अध्यक्ष से सुनवाई शुरू करने का आग्रह किया। दोनों पक्षों से मिली सहमति के बाद पीठ अध्यक्ष जस्टिस बी आर गवई ने कहा कि हम इस मामले में गुजरात सरकार और याचिकाकर्ता को नोटिस जारी कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories