रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यTamilnadu CM Stalin कल दिल्ली में करेंगे महासभा, इन नेताओं का होगा...

Tamilnadu CM Stalin कल दिल्ली में करेंगे महासभा, इन नेताओं का होगा जमावड़ा

Date:

Related stories

डिवाइड एंड रूल कार्ड खेल रहा विपक्ष! MP Dayanidhi के बयान पर BJP का पलटवार, जानें हिंदी-भाषी लोगों को लेकर क्या है टकरार

Dayanidhi Maran Statement: तमिलनाडु में सीएम एमके स्टालिन के नेतृत्व में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) की सरकार चल रही है। इस दौरान डीएमके के कुछ नेता लगातार हिंदी भाषी लोगों पर हमलावर नजर आ रहे हैं।

Tamilnadu CM MK Stalin Meeting: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सत्तारूढ़ एनडीए सहित विपक्ष के अलग-अलग गुट अपनी-अपनी रणनीतियों को धार दे रहे हैं। इसी सिलसिले में मोदी सरकार के खिलाफ एक नया ध्रुव दक्षिण से तमिलनाडू खड़ा करने की कोशिश कर रहा है। कल 3 अप्रैल 2023 को तमिलनाडू के डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन ने दिल्ली में विपक्ष की एक बैठक बुलाई है। जिसमें कई विपक्षी नेताओं के जुटने की संभावना जताई जा रही है। इनमें राजस्थान के सीएम गहलोत कांग्रेस की तरफ से आ सकते हैं, इसके अलावा झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन तथा राजद अध्यक्ष तेजस्वी यादव मुख्य रूप से शामिल हो सकते हैं। जब कि AAP,TMC तथा BRS ने अपने प्रतिनिधियों को इस बैठक में शामिल होने की मंजूरी दी है।

जानें क्या है स्टालिन की योजना

बता दें 2024 चुनाव के लिए मोदी सरकार के खिलाफ कई ध्रुव एक मजबूत विपक्षी गठबंधन खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। जिसमें अखिलेश यादव,ममता बनर्जी,नीतीश कुमार,चंद्रशेखर राव तथा शरद पवार प्रमुख हैं। इसी कड़ी में डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन की इस बैठक को एक मजबूत महागठबंधन को खड़ा करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। जबकि डीएमके के सांसद विल्सन ने ऐसी किसी संभावना से इंकार किया है। उनका कहना है कि “ये पूरे भारत में सामाजिक न्याय आंदोलन को आगे ले जाने के लिए है। सामाजिक न्याय के खिलाफ वाली ताकतें इसे राजनीतिक कदम बताकर कम आंक रही हैं।”

इसे भी पढ़ेंः Right to Health को लेकर राजस्थान में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी, CM Gehlot ने RSS पर

जानें कौन शामिल होगा इस बैठक में

AAP की तरफ से संजय सिंह, BRS की तरफ से केशव राव, TMC की तरफ से डेरेक ओ ब्रायन को अपने प्रतिनिधि के तौर पर भेज सकती है। बता दें DMK प्रमुख स्टालिन के जन्मदिन पर भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, फारूक अब्दुल्ला, तेजस्वी यादव एक रैली में इकट्ठे हुए थे। इसके बाद ही स्टालिन की दिल्ली बैठक को उनके दूसरे प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः Amit Shah in Bihar: तनाव और हिंसा के बीच नवादा में गरजे गृह मंत्री, बोले- ‘दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories