शनिवार, मई 4, 2024
होमपॉलिटिक्सRight to Health को लेकर राजस्थान में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी, CM...

Right to Health को लेकर राजस्थान में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी, CM Gehlot ने RSS पर लगाया भड़काने का आरोप

Date:

Related stories

CM Gehlot on RSS: ‘चिकित्सकों को गुमराह करने वाले, गद्दार हैं’, CM Gehlot ने साधा RSS पर निशाना

CM Gehlot on RSS: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को चिकिस्सकों के विरोध प्रदर्शन को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर बड़ा निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि संघ से जुड़ी एक लॉबी प्रदर्शनकारी चिकित्सकों को गुमराह कर रही है। राज्य में स्वास्थ्य के अधिकार विधेयक के खिलाफ संघ के 4-5 लोगों ने आकर विरोध प्रदर्शन कर रहे निजी चिकित्सकों को भड़काया है। वे गद्दार हैं। इसके चलते मरीजों को अस्पतालों में बड़ी समस्याएं खड़ी हो गई हैं। वहीं चिकित्सकों का कहना है कि इस विधेयक के चलते अनावश्यक रूप से अधिकारियों का चिकित्सकों के कामकाज में दखलंदाजी बढ़ेगी और कामकाज में समस्या खड़ी होगी। इससे पहले रेजिडेंट चिकित्सकों की बुधवार को सीएम से मांगों पर सहमति बन गई थी। बावजूद इसके गुरुवार को कुछ चिकित्सकों ने हड़ताल को जारी रखते हुए कहा कि कुछ डॉक्टर्स ने डरा धमकाकर अलग-अलग मांगों पर सहमति करवा ली थी।

जानें क्या है मामला

बता दें राजस्थान में स्वास्थ्य का अधिकार विधेयक के विरोध में निजी चिकित्सकों और उनके हॉस्पिटल मालिकों का प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा। राजधानी जयपुर में तीन चिकित्सक तो क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं। इसके अलावा राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर चिकित्सकों के द्वारा कार्य बहिष्कार और धरना प्रदर्शन जारी है। कोटा में तो एक महिला चिकित्सक तीन दिन से आमरण अनशन पर बैठी है। चिकित्सक दावा कर रहे हैं, सरकार के इस कदम से उनके कामकाज में गैर जरूरी बाधा खड़ी होगी। अधिकारी वर्ग का दखल बढ़ जाएगा।

ये भी पढे़ं: PM Modi ने दी MP को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, रोड शो किया रद्द, जानें संबोधन में क्या कही बड़ी बात ?

संघ पर बरसे सीएम गहलोत

शनिवार को सीएम गहलोत ने कोटा में मीडिया  से बात करते हुए कहा कि “डॉक्टरों द्वारा वित्त सचिव को दी गई सिफारिशों पर सभी सहमत थे, लेकिन बाद में आरएसएस से जुड़े 4-5 डॉक्टरों ने आपत्ति जताई। यह आरोप नहीं बल्कि सच्चाई है कि वे आरएसएस के लोग हैं।” उन्होंने कहा कि “आरएसएस से जुड़े 4-5 लोग, जिन्होंने चिकित्सकों को गुमराह किया, वे गद्दार हैं।” संघ पर बरसते हुए सीएम ने आगे कहा कि दो लोग दिल्ली से उनसे मिलने के लिए आए “उन्हें वित्त सचिव अखिल अरोड़ा के पास भेज दिया गया, लेकिन सचिव से मिलने की बजाय, दोनों राज्यपाल के पास चले गए। वे यहां चिकित्सकों को गुमराह करने के बाद दिल्ली लौट गए।”

ये भी पढे़ं: बिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई जमकर पत्थरबाज

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories