सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंबिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई...

बिहार-बंगाल के बाद Jharkhand तक पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर हुई जमकर पत्थरबाजी

Date:

Related stories

Jharkhand: रामनवमी के पावन त्यौहार पर जहां पूरा देश इसे हर्ष और उल्लास से मना रहा था। वही कुछ राज्यों में हिंसा भड़कते हुए नजर आई थी। बता दें कि,रामनवमी पर हुई हिंसा की आग बंगाल और बिहार के बाद अब झारखंड तक पहुंच गई है। बीते शुक्रवार को झारखंड के जमशेदपुर के हल्दीपोखर इलाके में रामनवमी के जुलूस का कुछ लोगों ने विरोध करते हुए पथराव किए।‌ इसी के साथ सड़कों पर उतर टायर जलाने और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ने जैसी घटनाएं भी हुई थी।

चौक पे किया हनुमान चालीसा का जाप

झारखंड में हुई इस घटना के बाद करीबन 5 लोग घायल हुए। वहीं पुलिस का कहना है कि, अब स्थिति शांतिपूर्ण है। झारखंड में हिंसा इस कदर बढ़ गई थी कि जुलूस रोकने के बाद भड़के लोग वहां बाटा चौक में हनुमान चालीसा का जाप करने लगे। वही रेलवे फाटक के ऊपर रेलवे ब्रिज को भी जाम कर दिया गया। झारखंड के जमशेदपुर के जुगल सलाईइलाके में हिंसा के दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई।

Also Read: Hina Khan के इस लुक से ले समर आउटफिट इंस्पिरेशन, दिखेंगी अट्रैक्टिव और स्टाइलिश

एसपी और डीएम ने संभाली स्थिति

झारखंड में बढ़ती हिंसा को देखते हुए जमशेदपुर के एसपी और डीएम समेत कई अधिकारी रात में मौके पर पहुंचे स्थिति को संभाला। बता दें कि, इस हिंसा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है की, लोगों पर पथराव किया रहा है वहीं पुलिस स्थिति को संभालते हुए नजर आ रही है।

कई लोग हुए गिरफ्तार

झारखंड के साथ रामनवमी के दिन बिहार-बंगाल और गुजरात में भी इस तरह की घटना देखी गई थी। इन जगहों पर पत्थरबाजी और आगगजी की खबरें सामने आई थी। इन शहरों पर हुई पत्थरबाजी के मामले में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वही कई जगहों पर माहौल शांत करने के लिए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और लोगों पर कड़ी निगरानी रख नहीं है।

Also Read: अतरंगी ड्रेस की वजह उर्फी जावेद की निकली लॉटरी, Ajio के साथ किया कोलैब

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories