शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: इन राज्यों में अभी और होगी बारिश, मौसम विभाग ने...

Weather Update: इन राज्यों में अभी और होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज यानी शनिवार को भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने आज यानि 1 अप्रैल को दिल्ली के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद जलभराव की स्थिति बन गई है। वहीं, IMD ने उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जानिए दिल्ली में मौसम का हाल (Weather Update)

पिछले दिनों हुई बारिश से दिल्ली सहित देश के कई राज्यों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को भी देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश तो कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। राजधानी दिल्ली के अधिकतम तापमान की बात की जाए तो इसमें भी कमी दर्ज की गई है। वहीं, न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। साथ ही मेघगर्जन का भी अनुमान लगाया है।

ये भी पढ़ें: Weather Updates: दिल्ली-नोएडा में आज भी बारिश की संभावना, यहां जानिए मौसम का अपडेट

राजस्थान में नहीं होगी बारिश

राजस्थान मौसम विभाग ने आज कोई चेतावनी जारी नहीं की है। विभाग के अनुसार आज मौसम शुष्क रहेगा, ऐसी संभावना जताई गई है। विभाग ने 3 और 4 अप्रैल को कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो 3 अप्रैल को जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। साथ ही 4 अप्रैल को जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश की संभावना जताई है।

उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने आज लखीमपुर खीरी, मथुरा, मेरठ, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, रामपुर, बरेली, बदायूं, मुजफ्फनगर, हरदोई, कन्नौज, एटा और पीलीभीत सहित कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की मानें तो बारिश के बाद अधिकतम तापमान में भी गिरावट की संभावना है। विभाग के अनुसार 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Indigo: 3 घंटे तक पायलट का इंतजार करती रही फ्लाइट, पैंसेजर ने लगाए ‘इंडिगो हाय हाय’ के नारे

मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो आज शहडोल, जबलपुर और रीवा संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज चमक की संभावनाएं जताई है। साथ ही भोपाल, नर्मदापुरम, सागर, ग्वालियर और चंबल संभागों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, खंडवा, खरगौन, बडवानी, बुरहानपुर, नीमच और मंदसौर जिलों में भी गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।

Latest stories