शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: दिल्ली-नोएडा में आज भी बारिश की संभावना, यहां जानिए मौसम...

Weather Updates: दिल्ली-नोएडा में आज भी बारिश की संभावना, यहां जानिए मौसम का अपडेट

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Weather Updates: दिल्ली एनसीआर के मौसम के मिजाज में अचानक ही बदलाव देखने को मिल रहा है। गुरुवार शाम को बारिश होने के बाद मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं, देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही। दिल्ली में मार्च महीने के शुरुआत में ही लोगों ने पंखा चलाना शुरू कर दिया था, लेकिन बारिश के बाद लोग ठिठुरते हुए नजर आए।

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन-चार दिनों तक दिल्ली का मौसम इसी तरह बना हुआ रहेगा। दिल्ली एनसीआर, गाजियाबाद, नोएडा सहित कई राज्यों में रुक रुक कर बारिश हो रही है। विभाग के मुताबिक आज दिन भर बादल छाया रहेगा, साथ ही बूंदाबांदी की भी संभावना जताई गई है।

बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट

IMD ने आज प्रदेश में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो आने वाले तीन दिनों में तापमान में गिरावट होगी। इस कारण अप्रैल के शुरुआती सप्ताह में भी लोगों को ठंड का एहसास होगा। वहीं, गुरुवार को कई जगहों पर ओले गिरने की भी संभावना है। बारिश होने के बाद गुरुवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में बारिश और तूफान…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नोएडा और गाजियाबाद का हाल (Weather Updates)

मौसम विभाग की मानें तो रविवार को बारिश की संभावना नहीं है। लेकिन सोमवार को एक बार बारिश से लोगों का हाल बेहाल हो सकता है। विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह भी मौसम सुहाना रहेगा। नोएडा और गाजियाबाद की बात की जाएं तो शुक्रवार और शनिवार को बारिश की संभावना है। यहां का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान की बात करें तो 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। आज बारिश के साथ-साथ धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना जताई गई है।

जलभराव और ट्रैफिक जाम

वहीं, बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बन गई है। साथ ही खराब मौसम का असर फ्लाइट पर भी देखने को मिला है। खराब मौसम के कारण कई फ्लाइटों को डायवर्ट कर दिया गया। जानकारी के अनुसार कुल 22 फ्लाइटों को डायवर्ट किया गया है।

Latest stories