रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: इन राज्यों में बारिश और तूफान...मौसम विभाग ने जारी किया...

Weather Update: इन राज्यों में बारिश और तूफान…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: देश के कई राज्यों में एक बार मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार को देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही ओलावृष्टि और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना जताई गई है। विभाग की मानें तो 4 अप्रैल के बाद तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश (Weather Update)

IMD (India Meteorological Department) ने आज कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग ने आज यानी 31 मार्च को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में बारिश की संभावना जताई है। साथ ही विभाग ने मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक और महाराष्ट्र में कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

राजस्थान के 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Weather Update)

राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो आज कई जिलों मे बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आज जयपुर, अजमेर,कोटा और भरतपुर संभागों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही विभाग ने आज 11 जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात, ओलावृष्टि और झोंकेदार तेज हवाओं को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 8 जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात और झोंकेंदार तेज हवाओं को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: UP Nagar Nikay Chunav 2023: भाजपा इस अभियान के जरिए OBC वोटरों में बढ़ाएगी पैठ, जानें क्या है पूरी रणनीति

दिल्ली में ओले-बारिश की संभावना (Weather Update)

स्काईमेट एजेंसी की मानें तो दिल्ली में आज भी आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही गरज के साथ बूंदाबांदी और हल्की बारिश की भी संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो 31 मार्च यानी शुक्रवार को कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। साथ ही तेज बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में भी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भी आज यानी 31 मार्च को बारिश की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो आज प्रदेश के कई जिलों में आंधी और मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। विभाग ने बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश की संभावना

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में आज हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। साथ ही निचले इलाकों में गरज और चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। विभाग के अनुसार आझ बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात और वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी किया है।

Latest stories