मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंअब PM Modi से सीधे की जा सकेगी 'मन की बात', ऐसे...

अब PM Modi से सीधे की जा सकेगी ‘मन की बात’, ऐसे करें संपर्क, सुनी जाएगी फरियाद

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी पहचान के मोहताज नहीं। वो देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी प्रसिद्ध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से दिल की बात करते हैं। बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने मन की बात करना चाहते हैं। बहुत से लोग अपनी फरियाद पीएम मोदी तक पहुंचाना चाहते हैं लेकिन कॉन्टेक्ट नंबर, ईमेल आईडी आदि न होने के कारण वो अपनी फरियाद उन तक नहीं पहुंचा पाते। ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम उनसे संपर्क करने का तरीका बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

सोशल मीडियो से कर सकते हैं कॉन्टेक्ट

सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी से कॉन्टेक्ट किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर करोड़ों लोग फॉलो करते हैं। प्रधानमंत्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो दुनिया के सबसे एक्टिव रहने वाले नेताओं में एक हैं। अगर आप उनसे कोई बात कहना चाहते हैं तो आप उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब, PMO फेसबुक पेज, PMO ट्विटर पेज, PMO यूट्यूब चैनल आदि पर कॉन्टेक्ट कर सकते हैं। आप PMO India और Narendrmodi को अपनी पोस्ट में टैग भी कर सकते हैं।

ईमेल से भी कर सकते हैं संपर्क

अगर आप पीएम से संपर्क करना चाहते हैं और उन तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं तो आप ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप प्रधानमंत्री के ऑफिस की आईडी द्वारा संपर्क कर सकते हैं। यह आईडी खासतौर पर जनता से बातचीत के लिए बनाई गई है। यह ईमेल आईडी [email protected] है। इसके अलावा आप [email protected] पर भी अपनी समस्या भेज सकते हैं।

कॉन्टेक्ट नंबर से करें संपर्क

प्रधानमंत्री से संपर्क करने का सबस आसान तरीका है कि आप उन्हें कॉन्टेक्ट कर सकते हैं। यहां आप फोन या फैक्स के जरिए अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

PMO Contact Number: 011-23012312, PMO FAX: 011-23016857

PM मोदी कॉन्टेक्ट नंबर: 011-23015603, 011-23018939, 011-23018668

PMO Helpline पर भी कर सकते हैं संपर्क: +91-1800-110-031

ये भी पढ़ें: REALME का ये 1333 रुपए का 55 INCH UHD 4K SMART TV दे रहा सिनेमा हॉल जैसा मजा, आज ही खरीदें

Latest stories