शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोOLA जल्द ही इकोनॉमिकल Electric Bikes लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी...

OLA जल्द ही इकोनॉमिकल Electric Bikes लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Ola Upcoming Bikes: बात करें देश में इलेक्ट्रिक चार पहियां वाहनो से लेकर दो पहिया वाहनो तक की तो लोगों को ये काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इस कारण कंपनिया टू-व्हिलर से लेकर फोर-व्हिलर इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट में नए-नए वाहनो को लॉन्च कर रही हैं। ऐसे में अब खबर सामने आई है कि देश की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी OLA भी नई इलेक्ट्रिक बाइक्स को लॉन्च करने की तैयारी में है। बता दें कि मौजूदा समय में इस ही कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर मे शुमार है और अब तक इसने सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर को ही मार्केट में उतारा है और अब ये कंपनी जल्दी ही इलेक्ट्रिक बाइ भी भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। तो आइये देखते हैं कि वे OLA की कौन सी हैं इलेक्ट्रिक बाइक्स हैं जो जल्द ही भारत में होंगी पेश।

ये भी पढ़ें: नई ALTO 800 जल्द ही पेश होगी SPORTY LOOK के साथ, फर्स्ट लुक दिल चुरा लेगा

Ola Ranger की संभावित कीमत और रेंज

ओला रेंजर बाइक कंपनी की सबसे कम रेट वाली इलेक्ट्रिक बाइक होगी। जिसे आप 85000 रुपये से 105000 रुपये के बीच में खरीद पाएंगे। इसे तीन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके एंट्री लेवल वेरिएंट में 80 किमी की रेंज के साथ 91kmph की टॉप स्पीड देखने को मिलेगी। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में 117 किमी रेंज और 91 kmph टॉप स्पीड मिलेगी है। वहीं इसके तीसरे और टॉप एंड वेरिएंट में 153 किमी रेंज के साथ में 91kmph की टॉप स्पीड देखने को मिलेगी।

Ola Performax की संभावित कीमत और रेंज

यह बाइक ओला कंपनी कि मिड-रेंज इलेक्ट्रिक बाइक होगी जिसे तीन वेरिएंट्स में मार्केट में इतारा जाएगा। इस बाइक के बेस वेरिएंट की कीमत 105000 रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं इसकी सेकेंड वेरिएंट की कीमत 115000 रुपये हो सकती है, तो वहीं इसके तीसरे और टॉप वेरिएंट को 125000 रुपये की कीमत पर  लॉन्च किया जा सकता है। इन सभी वेरिएंट की रेंज और टॉप स्पीड़ क्रमश: 91 किमी रेंज और 93 kmph की टॉप स्पीड के साथ 133 किमी रेंज और 95 kmph की टॉप स्पीड व 174 km रेंज के साथ 95 kmph की टॉप स्पीड देखने को मिल सकती है।

Ola Out of the World की संभावित कीमत और रेंज

आउट ऑफ द वर्ल्ड इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी की सबसे मंहगी इलेक् बाइक होगी और इस बाइक का केवल एक ही वेरिएंट करीब 150000 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 174 किलोमीटर की रेंज के साथ में 110 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड दे पाएगी। वहीं इसमें ई-बाइक में ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) जैसे फीचर मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: VIVO को टक्कर देने वाले OPPO K10 स्मार्टफोन को कम कीमत पर खरीदने का आखिरी मौका, जल्दी करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories