रविवार, जून 23, 2024
होमऑटोदाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी...

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

Date:

Related stories

TVS Raider 125 व Splendor Plus XTEC, यहां जानें दोनों Bikes की कीमत से लेकर फीचर और अन्य स्पेसिफिकेशन

TVS Raider 125 vs Splendor Plus XTEC: मध्यम वर्गीय परिवार के लिए बाइक खरीदना आज के दौर में भी एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। हालाकि बाइक खरीदने से पहले लोगों के ज़हन में कई तरह से सवाल उठते हैं जैसे कि हम कौन की बाइक खरीदें, बाइक के फीचर कैसे हैं, बाइक की कीमत क्या है व अन्य कई सवाल।

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports. पर क्या आपको पता है कि इन दो गाड़ियों के अतिरिक्त भी टीवीएस की एक बाइक है जिसे बाजार में खूब पसंद किया जाता है और उसकी बिक्री इन दोनों से ज्यादा होती है। आइये आपको बताते हैं उस खास मॉडल के बारे में।

Apache और Sports को पछाड़ TVS XL बना बेस्ट सेलिंग मॉडल

कंपनी ने जून में बिक्री की गई अपने गाड़ियों की लिस्ट जब जारी की तो सबकी आंखे खुली रह गई। बता दें कि कंपनी के इस रिपोर्ट के अनुसार टीवीएस ने घरेलू बाजार में शानदार प्रदर्शन करते हुए 22.14 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज कर ली है। इसके अतिरिक्त सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल की बात करें तो इस मामले में TVS XL ने सबको पछाड़ दिया और 34499 यूनिट की बिक्री दर्ज की है। वहीं बात टीवीएस की सबसे चर्चित मॉडल Apache और Sports की करें तो इनकी बिक्री क्रमशः 28127 यूनिट और 11669 यूनिट रही।

पांच वेरिएंट में उपलब्ध है TVS XL के मॉडल्स

बता दें कि टीवीएस XL के मॉडल बाजार में पांच वेरिएंट में उपलब्ध हैं। व्यक्ति अपनी सुविधा के अनुसार इसे खरीद सकता है। इसकी कीमत भी 44000 रुपये से लेकर 60000 रुपये तक है। इंजन क्षमता और फीचर्स के आधार पर इन्हें कैटैगरी में रखा गया है।

ये हैं मॉडल्स और उनकी कीमत

Heavy Duty (हेवी ड्यूटी) ₹44999
Comfort (XL कंफोर्ट) ₹46671
HeavyDuty i-Touchstart (हेवी ड्यूटी आई-टच स्टार्ट) ₹56815
HeavyDuty i-Touchstart Win Edition (हेवी ड्यूटी आई-टच स्टार्ट विन एडिसन) ₹59317
Comfort i-Touchstart (कंफर्ट आई-टच) ₹59575

इंजन क्षमता और फीचर्स

इसके इंजन क्षमता और फीचर्स को लेकर खूब बाते की जाती हैं। ऐसे में आपको बताते हैं आखिर इसमे क्या है खास जो लोग इसे खरीदना इतना पसंद कर रहे हैं। ये गाड़ी 99.7 सीसी के 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन से लैस होती है। वहीं इसके साथ ही छोटे से फ्यूल रखने की क्षमता वाले टैंक के साथ इसमें सेल्फ स्टार्ट का फीचर भी उपलब्ध है जो इसे खास बनाता है। आधुनिकता को देखते हुए इसमें मोबाइल चार्ज करने के फीचर भी दिए गए हैं और साथ ही सामान रखने के लिए आगे का स्पेस इसे लोगों के बीच खास बनाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories