शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRahul Gandhi: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Viral Video: लो जी! नेमप्लेट विवाद के बीच काम आया Rahul Gandhi का संदेश! कांवड़ रूट पर खुलने लगी ‘मुहब्बत की दुकान’

Viral Video: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बीते दिनों स्पष्ट निर्देश जारी किया गया कि कांवड़ रूट में पड़ने वाले सभी दुकानों (फल, राशन व अन्य) पर नेमप्लेट होना चाहिए।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Rahul Gandhi: यूपी की दो सबसे लोकचर्चित सीट रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि रायबरेली सीट से राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरे है। अब इसी को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर नजर आ रही है। बीजेपी अब सवाल पूछ रही है कि आखिरकार राहुल गांधी अमेठी से चुनाव क्यों नही लड़ रहे है। वहीं अब राहुल गांधी के रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने पर सियासत गरमा गई है।

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कभी राहुल गांधी कहते थे ‘डरो मत, डरो मत’, अब डर के कारण अमेठी से लेकर वायनाड और वायनाड से लेकर रायबरेली तक उनका डर हार के प्रति उन्हें हर जगह ले जा रहा है। एक तरफ रॉबर्ट वाद्रा भी टिकट मांग रहे थे और दूसरी तरफ पार्टी की मांग प्रियंका गांधी के लिए थी, हालांकि, पार्टी की सूची में उनका नाम नहीं होना दर्शाता है, कि कुछ तो चल रहा है कांग्रेस पार्टी के अंदर।

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस को दिखाया आईना

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि “डरो मत कहते-कहते Rahul Gandhi, अमेठी से लड़ो मत। यह कांग्रेस पार्टी का नया नारा बन गया है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में स्मृति ईरानी की तुलना में बहुत कुछ नहीं किया है। और सीएम योगी ने काम किया है। पहले अमेठी ने उन्हें खारिज कर दिया, और वे वायनाड चले गए, अब वायनाड ने उन्हें खारिज कर दिया और इसलिए वे रायबरेली आ गए”।

चुनाव से पहले कांग्रेस का आत्मसमर्पण

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि “इसका मतलब यह है कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने चुनाव से पहले ही आत्मसमर्पण कर दिया है। अमेठी से भागने का मतलब है कि आने वाले समय में कांग्रेस को रायबरेली से भी भागना पड़ेगा। रायबरेली में कमल खिलेगा। राहुल गांधी रायबरेली में अमेठी से भी ज्यादा वोटों से हारेंगे और कमल खिलेगा, साइकिल पंक्चर होगी और हाथ मुड़ जाएगा”।

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने क्या कहा?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवारी पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि, ‘रायबरेली और अमेठी में बीजेपी भारी अंतर से जीतने जा रही है। राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड गए थे, अब वह रायबरेली आ गए हैं। रायबरेली की जनता उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेगी। भाजपा प्रदेश की सभी 80 सीटें भारी बहुमत से जीतने जा रही है।

Latest stories