रविवार, जून 23, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRahul Gandhi: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

NEET 2024 पेपर लीक कांड पर Tejashwi Yadav का क्लीयर स्टैंड, BJP द्वारा लगाए आरोप को बताया बड़ी साजिश; देखें पूरी रिपोर्ट

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 परीक्षा परिणाम को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में घमासान का दौर जारी है।

NEET Result 2024 पर जारी घमासान के बीच Rahul Gandhi की प्रेस कॉन्फ्रेंस, BJP पर निशाना साध बोले- ‘NTA को क्लीन चिट क्यों’

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से घमासान का दौर जारी है। NEET परीक्षा के अभ्यर्थियों ने इस क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर कई तरह के आरोप लगाए हैं जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दौर जारी है।

NEET Result 2024 कंट्रोवर्सी के बीच बिहार में चढ़ा सियासी पारा, डिप्टी CM ने RJD नेता पर लगाए गंभीर आरोप; जानें डिटेल

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा के परिणाम 4 जून को जारी किए गए थे जिसके बाद से घमासान का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने पूर्ण रूप से परिणाम प्रणाली पर सवाल खड़ा करते हुए पेपर लीक व अनियमितता समेत अन्य कई आरोप लगाए हैं, जिस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

NEET 2024 Result कंट्रोवर्सी के बीच Congress का स्पष्ट रुख, लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। NEET परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है जिसमें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब तलब किया गया है।

Rahul Gandhi के संगठन से सांसद तक का सफर रहा बेहद खास, जानें आगामी वर्षों में किन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना?

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वायनाड के साथ रायबरेली, अमेठी लोकसभा जैसी सीटों का प्रतिनिधित्व कर चुके/रहे राहुल गांधी के लिए आज का दिन बेहद खास है।

Rahul Gandhi: यूपी की दो सबसे लोकचर्चित सीट रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि रायबरेली सीट से राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरे है। अब इसी को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर नजर आ रही है। बीजेपी अब सवाल पूछ रही है कि आखिरकार राहुल गांधी अमेठी से चुनाव क्यों नही लड़ रहे है। वहीं अब राहुल गांधी के रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने पर सियासत गरमा गई है।

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कभी राहुल गांधी कहते थे ‘डरो मत, डरो मत’, अब डर के कारण अमेठी से लेकर वायनाड और वायनाड से लेकर रायबरेली तक उनका डर हार के प्रति उन्हें हर जगह ले जा रहा है। एक तरफ रॉबर्ट वाद्रा भी टिकट मांग रहे थे और दूसरी तरफ पार्टी की मांग प्रियंका गांधी के लिए थी, हालांकि, पार्टी की सूची में उनका नाम नहीं होना दर्शाता है, कि कुछ तो चल रहा है कांग्रेस पार्टी के अंदर।

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस को दिखाया आईना

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि “डरो मत कहते-कहते Rahul Gandhi, अमेठी से लड़ो मत। यह कांग्रेस पार्टी का नया नारा बन गया है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में स्मृति ईरानी की तुलना में बहुत कुछ नहीं किया है। और सीएम योगी ने काम किया है। पहले अमेठी ने उन्हें खारिज कर दिया, और वे वायनाड चले गए, अब वायनाड ने उन्हें खारिज कर दिया और इसलिए वे रायबरेली आ गए”।

चुनाव से पहले कांग्रेस का आत्मसमर्पण

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि “इसका मतलब यह है कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने चुनाव से पहले ही आत्मसमर्पण कर दिया है। अमेठी से भागने का मतलब है कि आने वाले समय में कांग्रेस को रायबरेली से भी भागना पड़ेगा। रायबरेली में कमल खिलेगा। राहुल गांधी रायबरेली में अमेठी से भी ज्यादा वोटों से हारेंगे और कमल खिलेगा, साइकिल पंक्चर होगी और हाथ मुड़ जाएगा”।

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने क्या कहा?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवारी पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि, ‘रायबरेली और अमेठी में बीजेपी भारी अंतर से जीतने जा रही है। राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड गए थे, अब वह रायबरेली आ गए हैं। रायबरेली की जनता उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेगी। भाजपा प्रदेश की सभी 80 सीटें भारी बहुमत से जीतने जा रही है।

Latest stories