शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंपुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार Sucharita Mohanty ने लौटाया अपना टिकट,...

पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार Sucharita Mohanty ने लौटाया अपना टिकट, फंड नही मिलने का दिया हवाला

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Sucharita Mohanty: लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक बीच कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बता दें कि पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस पार्टी से फंड नही मिलने का हवाला देते हुए अपना टिकट वापस कर दिया। गौतरतलब है कि 7 मई 2024 को लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान होना है। वहीं यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

सुचारिता मोहंती ने क्या कहा?

एएनआई से बात करते हुए सुचारिता मोहंती ने कहा कि “मैंने टिकट वापस कर दिया है क्योंकि पार्टी मुझे फंड नहीं दे पा रही थी। दूसरा कारण यह है कि 7 विधानसभा क्षेत्रों की कुछ सीटों पर जीतने योग्य उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया गया है। उनकी जगह कुछ कमजोर उम्मीदवारों को टिकट मिल गया। मैं इस तरह चुनाव नहीं लड़ सकता था”।

पार्टी मुझे फंड नहीं दे सकती है

मोहंती ने कहा कि अगर (पार्टी से) कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया होती तो मैं अपना टिकट वापस नहीं करता।’ मुझसे कहा गया था कि मैं अपने संसाधनों का इंतजाम खुद करूं क्योंकि पार्टी मुझे फंड नहीं दे सकती है। सुचारिता मोहंती ने बीजेपी पर आरोपी लगाते हुए कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से टिकट मिला। बीजेपी सरकार ने हमारे अकाउंट पर हर तरह की रोक लगा दी है। भाजपा सरकार नहीं चाहती कि कांग्रेस अच्छा प्रचार करे, इसलिए पार्टी अपने उम्मीदवारों का समर्थन करने में असमर्थ है। मालूम हो कि इससे पहले भी इंदौर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापिस ले लिया था और बीजेपी पार्टी ज्वाइन कर ली थी।

संबित पात्रा पुरी से बीजेपी उम्मीदवार

बता दें कि पुरी से बीजेपी ने संबित पात्रा को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं अब कई राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि सुचारिता मोहंती द्वारा टिकट लौटाने के बाद सांबित पात्रा को फायदा मिल सकता है।

Latest stories