सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंTerror Funding Case: जम्मू-कश्मीर में NIA की छापेमारी, आतंकी गतिविधियों के खिलाफ...

Terror Funding Case: जम्मू-कश्मीर में NIA की छापेमारी, आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई

Date:

Related stories

NIA Raid: प्रतिबंधित संगठन PFI पर एनआईए ने कसा शिकंजा, दिल्ली-UP समेत देशभर में कई ठिकानों पर सघन छापेमारी

NIA Raid: प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर आज सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शिकंजा कसा है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से आई खबर के मुताबिक आज देश के कई हिस्सों में पीएफआई से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

Terror Funding Case: जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को देखते हुए उन पर लगाम लगाने की कोशिश की जा रही है। जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) मंगलवार को छापेमारी कर रही है। खबरों की मानें तो ये छापेमारी आतंकी फंडिंग और अन्य आतंकी गतिविधियों के कारण की जा रही है। बता दें कि बीते सोमवार को भी NIA ने जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में छापेमारी की थी। हालांकि वो मामला अलग था लेकिन अब तक आतंकी गतिविधियों और आतंकी फंडिंग के मद्देनजर कई बार छापेमारी की जा चुकी है और कई लोगों को हिरासत में भी लिया जा चुका है।

Also Read: Lalu Family ED Raids को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, कहा- “पानी हो रहा सिर से ऊपर”

इन इलाकों में चल रही छापेमारी

खबरों की मानें तो NIA की टीमें शोपियां जिले के वाची इलाके, पुलवामा जिले के नेहमा इलाके, लिट्टर और कुलगाम जिले के फ्रेसल जैसे इलाकों में एक साथ छापेमारी की है। इसके साथ ही NIA की एक टीम अनंतनाग के अचवल जिले में भी कार्रवाई कर रही है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि एनआईए की ओर से एक नए क्षेत्रीय अखबार के के साथ काम करने वाले एक स्थानीय पत्रकार को हिरासत में लिया गया था और अब उसके पुलवामा में स्थित घर की तलाशी ली जा रही है। बता दें कि कुछ समय पहले एक FIR दर्ज की गई थी। इस FIR में कई अलग-अलग संगठनों और उनके सहयोगियों पर पाकिस्तानी आकाओं के इशारों पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए साजिश करने का आरोप लगाया गया था। FIR में लिखाए गए संदिग्धों पर आरोप लगाया गया था कि वे जम्मू-कश्मीर के साइबर स्पेस का इस्तेमाल करके आतंकी हमलों को अंजाम देने, अल्पसंख्यकों पर हमला करने, सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक मनमुटाव फैलाने जैसे कामों में शामिल हैं। इनपुट के आधार पर NIA की टीम भारी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

इन लोगों के घर पर भी की गई छापेमारी

बता दें कि सुबह श्रीनगर में महिला अलगाववादी आसिया अंद्राबी के घर पर की भी तलाशी ली गई। आसिया अंद्राबी इस समय जेल में हैं। इसके अलावा श्रीनगर के करफली मोहल्ले के उजैर अजहर भट के घर की भी तलाशी ली गई।

Also Read: Viral Video: Rohit Sharma ने बीच मैदान Ishan Kishan को दिखाया थप्पड़, जानें क्यों

Latest stories