बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोTiger Reserve में PM मोदी ने जिस Mahindra Bolero Camper कार से...

Tiger Reserve में PM मोदी ने जिस Mahindra Bolero Camper कार से की सैर, जानें कितनी है दमदार?

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Bolero Camper (4WD): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक दौरे पर हैं और उन्होंने आज बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा भी किया। प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने के तहत उन्होंने कर्नाटक के टाइगर रिजर्व में टाइगर का दीदार करने के साथ हाथियों को गन्ना भी खिलाया। बता दें कि टाइगर सफारी का दौरा करने के लिए पीएम मोदी ने ओपन कार का इस्तेमाल किया और हम आपको इस कार के ही बारे में बताने वाले हैं। यह ओपन कार Mahindra कंपनी की है और इसका नाम Bolero Camper (4WD) है। इस कार में 2.5 लीटर का दमदार डीजल इंजन मिलता है। तो आइए जानते हैं इस कार के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: Maruti Brezza के ये खास फीचर्स Maruti Fronx में ढूंढने से भी नहीं मिलेंग? खरीदने की सोच रहे हैं तो जरुर देख लें

Bolero Camper (4WD) की स्पेसिफिकेशन

प्रधानमंत्री मोदी ने जिस कार से टाइगर रिजर्व घूमा ये एक ओपन कार है इस कार में में m2DiCR 4 सिलेंडर वाला 2.5L का टर्बो-चार्ज डीजल इंजन दिया गया है और पावर इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया गया है। यह इंजन 75.09bhp की पावर और शानदार 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। अग बात करें इस कार के फीचर्स की तो इसमें फैब्रिक फ्रंट और रियर सीट दी गई हैं। इसके अलावा इसमें ELR सीटर बेल्ट, पावर स्टीयरिंग, मोबाइल चार्जर और व्हीकल इमोबिलाइजर जैसे कई सुविधाएं दी गई हैं। इस कार का इस्तेमाल ज्यादातर जंगल या टाइगर सफारी जैसी जगहों पर घूमने और ओपन एक्सपिरियंस के लिए किया जाता है। इस गाड़ी की बॉडी और चेसिस काफी ज्यादा मजबूत है।

Car Mahindra Bolero Camper (4WD)
Engine 2.5L Turbo-Charged Diesel Engine
Power 75.09bhp
Torque 200Nm
Transmission 5-Speed Manual
Mileage 16KMPL
Fuel Tank Capacity 57.0 Litres

 

Bolero Camper (4WD) की कीमत

Bolero Camper तीन अलग-अलग वेरिएंट में आती है और इसकी कीमत की बात की जाए तो इस ओपन कार की दिल्ली में कीमत 9.27 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होकर 9.76 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच है। यह कार ऑन रोड आने पर 11.30 लाख रुपये में आती है।

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV700 और Tata New Safari के ये बड़े अंतर आपको जरूर जानने चाहिए, देखें पूरी कंपैरिजन

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories