सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan Assembly Election 2023: संकल्प पत्र में कांग्रेस नेता का नाम शामिल...

Rajasthan Assembly Election 2023: संकल्प पत्र में कांग्रेस नेता का नाम शामिल कर BJP ने की बड़ी भूल! पढ़ें पूरा मामला

Date:

Related stories

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मी तेज है। बीजेपी ने असेंबली इलेक्शन के मद्देनजर अपना जनसंकल्प घोषणा पत्र जारी कर दिया है। अब इसको लेकर प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी वार शुरु हो गया है। दरअसल, BJP की तरफ से ऑफिशियल रूप से जिनको राजस्थान संकल्प पत्र समिति सदस्य के रूप में घोषित किया गया है, उनमें कांग्रेस नेता ममता शर्मा का भी नाम है। मालूम हो कि हाल ही में पूर्व विधायक ममता शर्मा बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं। ऐसे में भाजपा के चुनावी Manifesto में उनका नाम रहना सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या बीजेपी के संकल्प पत्र में कांग्रेस नेताओं की भी भूमिका रही है?

BJP के संकल्प पत्र की डिजिटल प्रतियों से सिर्फ ममता शर्मा का नाम हटाया गया

हालांकि, भाजपा ने अपनी भूल को समय रहते सुधार लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, संकल्प पत्र में से ममता शर्मा का नाम हटा दिया गया है। डिजिटल प्रतियों से केवल नाम हटाये गये हैं। बाद बाकी जो हार्ड कॉपी वितरित की गई हैं, उनसे नाम हटाना संभव नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं बूंदी की पूर्व विधायक ममता शर्मा हाल ही कांग्रेस में शामिल हुई हैं। झुंझुनूं में Congress द्वारा आयोजित जनसभा में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ममता शर्मा को माला पहनाकर घर वापसी करवाईं। ममता शर्मा वर्ष 1998 और 2003 में बूंदी विधानसभा सीट से कांग्रेस की विधायक रही हैं। साल 2018 में उन्हें टिकट नहीं दिया गया था…इससे नाराज होकर वें बीजेपी में चली गई थीं।

BJP के संकल्प पत्र में कांग्रेस नेता की भूमिका पर उठा सवाल

बहरहाल, इस, सबके बीच में बीजेपी की जनसंकल्प घोषणा पत्र को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि इनमें ममता शर्मा का नाम लापरवाही से रह गया या फिर भूल से डाला गया या फिर ममता शर्मा के ऐसे प्रमुख सुझाव रहे हैं, जिसकी वजह से उनके नाम का उपयोग किया गया? बता दें कि अब तक इसको लेकर भाजपा के द्वारा आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। हालांकि, कांग्रेस इसे चुनावी मुद्दा बनाकर बीजेपी पर हमलावर है। बता दें कि Rajasthan Assembly Election 2023 के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories