शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यPakistan को युद्ध की धमकी देते हुए तालिबान ने कहा- 'जिस तरह...

Pakistan को युद्ध की धमकी देते हुए तालिबान ने कहा- ‘जिस तरह भारत के आगे सरेंडर किया, उसी वाकये को दोहराया जाएगा’

Date:

Related stories

Pakistan: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच संबंधों में तकरार के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप किए जा रहे हैं। पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार का आरोप है कि अफगानिस्तान टीटीपी आतंकवादियों को शरण दे रहा है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में घुसकर टीटीपी का सफाया करने की भी चेतावनी दी थी। इसी बीच दोनों के बीच तनाव को लेकर एक दूसरे पर निशाना साधे जा रहे हैं। दोनों के बीच तनाव की सबसे बड़ी वजह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान है।

कतर में संगठन के एक शीर्ष नेता ने पाकिस्तान पर निशाना साधा

टीटीपी को लेकर पाकिस्तान के लगातार आक्रामक तेवर के बीच अब कतर में संगठन के एक शीर्ष नेता ने निशाना साधा है। तालिबान के अधिकारी अहमद यासीन ने ट्वीट कर पाकिस्तान को 1971 युद्ध की याद दिलाई। यासीन ने कहा कि “अगर पाकिस्तान अफगानिस्तान पर हमला करता है तो इससे 1971 की लड़ाई दोहराई जाएगी। पाकिस्तानी सेना को एक और युद्ध हारने से बचने के लिए अफगानिस्तान से दूर रहना चाहिए पाकिस्तानी सेना को 1971 के युद्ध में भारत के आगे सरेंडर करना पड़ा था।”

तालिबान अधिकारी ने 1971 युद्ध की तस्वीर की पोस्ट

तालिबान अधिकारी ने दूसरे ट्वीट में एक तस्वीर पोस्ट की। जो 16 दिसंबर 1971 की तस्वीर थी। इस तस्वीर को ट्वीट कर कहा गया कि “पाकिस्तान के गृहमंत्री जी. यह अफगानिस्तान है, गौरवान्वित सम्राटों की भूमि है। हम पर सैन्य हमले की सोचना भी मत। वरना भारत के सामने जिस तरह हथियार डाले थे, उस शर्मनाक वाकये को दोबारा दोहराया जाएगा।” बता दें कि 16 दिसंबर 1971 की इस तस्वीर में ईस्ट कंपनी के चीफ मार्शल लॉ एडमिनिस्ट्रेटर और पूर्व पाकिस्तान में पाकिस्तानी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आमिर अब्दुल्ला खान नियाजी ने सरेंडर दस्तावेजों पर साइन किए थे। उसी तस्वीर को पोस्ट करते हुए तालिबान अधिकारी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है।

Also Read- BHARAT JODO YATRA की गाजियाबाद में दस्तक, पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी समेत हेल्पलाइन नंबर को किया जारी

विद्रोहियों के ठिकानों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने का अधिकार

बता दें कि अभी हाल ही में पाकिस्तान के गृह मंत्री राना सनाउल्ला ने कहा था कि “अगर पाकिस्तान को तालिबान जैसे समूहों से खतरा होता है तो उसके पास अफगानिस्तान में विद्रोहियों के ठिकानों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने का अधिकार है। अगर काबुल में पीडीपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की तो इस्लामाबाद पाकिस्तान में टीटीपी के ठिकानों पर हमला कर सकता है।”

Also Read- Petrol Diesel Price Today: ऑयल कंपनी द्वारा जारी किए गए पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें नए रेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories