बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यगुरुग्राम की Chintels Paradiso Society के तीन टावर असुरक्षित घोषित, फ्लैट्स की...

गुरुग्राम की Chintels Paradiso Society के तीन टावर असुरक्षित घोषित, फ्लैट्स की रजिस्ट्रियां होंगी रद्द, अब कहां जाएंगे 180 फ्लैट मालिक ?

Date:

Related stories

Air India का बड़ा ऐलान! गुरुग्राम में पायलट ट्रेनिंग सेन्टर खोलने की तैयारी; जानें डिटेल

Air India: टाटा समूह (Tata) के स्वामित्व वाली एयरलाइन, एयर इंडिया (Air India) भारत के साथ देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी क्षमता के लिए जानी जाती है। खबर है कि एयर इंडिया अब अपने पंख को और उड़ान देने वाली है।

Chintels Paradiso Society: गुरुग्राम के सेक्टर-109 स्थित चिंटल्स पैराडाइसो सोसाइटी में रहे लोगों के लिए बुरी खबर है। इस सोसाइटी के डी, ई और एफ टावरों को असुरक्षित घोषित किया गया है। ऐसे में इन टावरों में बने फ्लैटों की रजिस्ट्री जल्द रद्द होगी। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस संबंध में प्रदेश सरकार का पत्र भी लिखा है। पत्र में सभी 180 फ्लैटों की रजिस्ट्रियां रद्द करने की मांग की गई है। सूत्रों की मानें तो अगले हफ्ते तक इसके आदेश भी आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें: PM Modi के अमेरिकी दौरे को लेकर जोरों पर तैयारियां, धुआंधार तरीके से होगा स्वागत, यहां जानिए सारे इवेंट्स के शेड्यूल

फ्लैट मालिकों के पास दो विकल्प

सरकार के आदेश आने के बाद फ्लैट मालिकों को रिफंड करने की प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि, बिल्डर ने फ्लैट मालिकों को दे विकल्प दिए हैं। पहला रिफंड और दूसरा दोबारा से फ्लैट्स का निर्माण। जानकारी के मुताबिक, यहां पर फ्लैट मालिकों का मत आधा-आधा बंटा हुआ है। असुरक्षित घोषित किए गए 3 टावरों में कुल 180 फ्लैट्स हैं। इसमें से 90 फ्लैट मालिक रिंफड चाहते हैं। जबकि 90 दोबार से फ्लैट्स का निर्माण चाहते हैं। लेकिन, इसमें फ्लैट मालिकों ने बिल्डर के सामने दोबारा पैसे न देनी की शर्त भी रखी है।

क्या है मामला ?

बता दें कि 10 फरवरी 2022 को चिंटल सोसाइटी की डी टावर में हादसा होने के बाद दो महिलाओं की मौत हो गई थी। इस हादसे की जांच के लिए प्रशासन ने जांच कमेटी गठित की थी। कमेटी की जांच रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे हुए थे। जिसके बाद विशेषज्ञों की सलाह पर डी टावर को रहने के लिए असुरक्षित घोषित कर दिया गया था। बाद में ई और एफ टावर भी असुरक्षित घोषित कर दिए गए थे।

इसी तरह जी टावर भी कुछ दिनों पहले ही असुरक्षित घोषित किया गया है। बिल्डर ने फ्लैट मालिकों को दे विकल्प दिए हैं। पहला पैसे रिफंड करना और दूसरा फ्लैट के बदले फ्लैट। लेकिन, इसके लिए फ्लैट मालिकों को एक हजार रुपये प्रति स्क्वॉयर फीट की दर से अतिरिक्त पैसा दोना होगा। ऐसे में अधिकतर फ्लैट मालिक रिफंड पर सहमत हैं।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories