बुधवार, जून 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशToll Tax Price Hike: बड़ी खबर! अब हाईवे पर कार से जाना...

Toll Tax Price Hike: बड़ी खबर! अब हाईवे पर कार से जाना हुआ महंगा, यूपी में टोल टैक्स के दामों में हुआ इजाफा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Toll Tax Price Hike: अगर आप भी हाईवे पर सफर करते है तो यह खबर आपके काम की हो सकती ।है दरअसल यूपी सरकार ने टोल टैक्स के दामों में इजाफा किया है। जिसके बाद चालक को अब ज्यादा टोल टैक्स देना होगा। बता दें कि नई दरें आज रात 12 के बाद से लागू हो जाएंगी। मालूम हो कि टैक्स बढ़ाने की अनुमति मुख्यालय से मिल गई है।

NHAI ने पहले ही जारी कर दिया था गजट

आपको बता दें कि NHAI ने अप्रैल के महीने में ही टोल टैक्स के दामों में इजाफे का गजट जारी कर दिया था। नई दरें अप्रैल में ही लागू होनी थी लेकिन लोकसभा चुनाव के देखते हुए आचार संहिता लागू कर दी गई थी। जिस कारण फैासले को अमल में नही लाया जा सका। अब चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद इसे लागू कर दिया गया है। जो आज रात से लागू हो जाएंगी।

कितना देना होगा ज्यादा टौल टैक्स

जानकारी के मुताबिक टोल प्लाजा से गुजरने वाले कार, बस और ट्रक के लिए पांच से लेकर 25 रूपये तक टोल टैक्स बढ़ा दिया गया है। हालांकि अलग-अलग नेशनल हाईवे पर अलग अलग दामों में बढ़ोतरी की गई है। मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर टोल बढ़ाए जाने के बाद सबसे कम टोल 45 रुपये और सबसे अधिक टोल 295 रुपये वसूला जाएगा। इसके अलावा अगर सहारनपुर नेशनल हाईवे की बात करें तो यहां सबसे कम जिवाना में 90 रूपये देना होगा और सबसे अधिक 890 टोल टैक्स देना होगा।

यह है यूपी के प्रमुख हाईवे

मालूम हो कि यूपी का सबसे प्रमुख हाईवे है आगरा लखनऊ एक्सप्रेस ने, वहीं दूसरा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस है जिसपर प्रतिदिन हजारों वाहन रोज गुजरते है।

Latest stories