शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यTomato News: चरस और गांजे को छोड़ अब टमाटर की हो रही...

Tomato News: चरस और गांजे को छोड़ अब टमाटर की हो रही अवैध तस्करी, देश के इस बॉर्डर पर पकड़ा गया 3 टन..

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Tomato News: यह बात हर कोई जानता है, कि देश में इस समय टमाटर की मांग ज्यादा है। ऐसे में भला स्मगलिंग करने वाले माफिया कहा पीछे रहने वाले हैं। उन्होंने चरस, गांजा, अफीम सहित दारू की तस्करी छोड़ टमाटर की तस्करी पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किया है। और करें भी क्यों ना भला इसमें अब उन सब के मुकाबले ज्यादा लाभ दिखाई दे रहा है। ऐसे में खबर भारत और नेपाल बॉर्डर से आ रही है। यहां माफियाओं की 3 टन अवैध रूप से भारतीय सीमा सुरक्षा बलों द्वारा टमाटर की खेप पकड़ी गई है। बताया जा रहा है, इस इन टमाटरों की कीमत लाखों में है। 

माफियाओं की नजर अब ‘चरस गांजा’ की तस्करी पर नहीं बल्कि टमाटर पर 

यह बात बिल्कुल सही कि इस समय भारत में टमाटर और अन्य सब्जियों की रेट में काफी बढ़ोतरी हुई है। देश के लोगों की महंगाई से कमर टूट गई है। ऐसे में केंद्र सरकार भी अपने तरीके से काम करने की कोशिश में जुटी हुई है। अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी, कि केंद्र सरकार साउथ इंडिया के राज्यों जैसे की तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र  से नए टमाटर खरीदने वाली है। जिससे कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में टमाटर के रेट को कम किया जा सके। इसी बीच अब खबर आ रही है, कि नेपाल बॉर्डर से माफियाओं की 3 टन टमाटर की खेप पकड़ी गई है। जिसकी कीमत करीब 4.8 लाख रुपए बताई जा रही है। ऐसे में देखा जाए तो माफियाओं ने अपना रंग और रूप बदल दिया है, वह अब अफीम और गांजा की तस्करी छोड़ टमाटर की तस्करी कर रहे हैं।

भारत में महंगाई को लेकर किसानों ने कही बड़ी बात

बता दें कि भारत के कुछ राज्यों में टमाटर सोने के भाव बिक रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि बंगाल में टमाटर 155 रुपए किलो बिक रहे हैं। ऐसे में माफियाओं को इस बात की भनक लग गई। यही वजह है कि नेपाल से भारत में टमाटर की तस्करी हो रही है। व्यापारी बिना टैक्स भरे चोरी छुपे टमाटर भारत में ला रहे हैं और मार्केट में बेचकर अच्छी कमाई कर रहे हैं। 

ऐसे में देश के टमाटर किसानों का कहना है, कि हमने फसल उगाई थी, लेकिन इस बार कीटों का प्रकोप और भारी बारिश ने हमारे खड़ी फसल को बर्बाद कर दिया। वहीं जानकारी के मुताबिक इस बार ठंडे घरों में टमाटर का स्टॉक भी खत्म हो चुका है, जो कि देखा जाए तो महंगाई का एक कारण हो सकता है।


देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories