मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंTop 100 Influential Indians of 2024: Indian Express की प्रभावशाली लोगों की...

Top 100 Influential Indians of 2024: Indian Express की प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शीर्ष पर PM Modi, जानें बाकी नाम

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Top 100 Influential Indians of 2024: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के साथ ही दुनियाभर में काफी पॉपुलर है। ऐसे में पीएम मोदी (PM Modi) एक बार फिर पॉपुलैरिटी के मामले में सबसे ऊपर आ गए हैं।

अगर आप नहीं समझे तो आपको बता दें कि ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की 2024 की शीर्ष 100 प्रभावशाली भारतीयों (Top 100 Influential Indians of 2024) की सूची में पीएम मोदी ने सर्वोच्च स्थान हासिल किया है। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ द्वारा जारी की गई लिस्ट से पीएम मोदी की प्रभावशाली तस्वीर एक बार फिर सामने आई है।

Top 100 Influential Indians of 2024 की लिस्ट में PM Modi

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की 2024 की शीर्ष 100 प्रभावशाली भारतीयों की सूची में पीएम मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और आरएसएस संघ संचालक मोहन भागवत का नाम आता है। सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ इस लिस्ट में चौथे पायदान पर और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर पांचवे नंबर पर रहे।

पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पीएम मोदी को साल दर साल देश की जनता से अच्छी प्रशंसा मिल रही है। पीएम मोदी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर 95.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी की लोकप्रियता के ये आंकड़े कई वैश्विक नेताओं से अधिक है।

‘Indian Express’ की लिस्ट में अन्य नाम

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की लिस्ट में 6वें नंबर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सातवें स्थान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, आठवें नंबर पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, नौवे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और 10वें नंबर पर अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी का नाम शामिल है।

वहीं, लिस्ट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 15वें स्थान पर हैं। सूची में 16वें स्थान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और 18वें नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल काबिज हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories