शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंयात्रीगण कृपया ध्यान दें! Railway ने अमृतसर, सहारनपुर जाने वाली कई ट्रेनों...

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! Railway ने अमृतसर, सहारनपुर जाने वाली कई ट्रेनों को किया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

Date:

Related stories

Railway: दिन-प्रतिदिन कैंसिल होने वाली ट्रेनों का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। जिससे देशभर में ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि, आज 31 मार्च 2023 को डिपार्चर होने वाली कई ट्रेनों को भारतीय रेलवे ने कैंसिल किया है। इन रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट में पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है।

मरम्मत कार्य के कारण ट्रेनों को किया कैंसिल

भारतीय रेलवे हर रोज अपने आधिकारिक वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट को जारी करती है। बता दें कि, इंडियन रेलवे ने देश भर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत कार्य और दूसरी वजह से इतनी ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया है।

इन ट्रेनों को किया रद्द

इन कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट में जयानगर से अमृतसर जंक्शन जाने वाली ट्रेन नंबर 04651 को रेलवे ने रद्द कर दिया है। वही दिल्ली जंक्शन से कालका की ओर जाने वाली गाड़ी संख्या 14331 को भी रद्द किया गया है। वही सहारनपुर से नंगल डैम जाने वाली ट्रेन के साथ नंगल डैम से अंबाला कैंट जंक्शन की ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 04524 को भारतीय रेलवे ने कैंसिल किया है।

Also Read: IPL 2023 CSK VS GT: धोनी और हार्दिक आज होंगे आमने-सामने, ये पांच खिलाड़ी बदल देंगे मैच का रूख

इसी के साथ अंबाला कैंट से कुरुक्षेत्र जंक्शन और कुरुक्षेत्र जंक्शन से अंबाला कैंट की ओर जाने वाली ट्रेन को भी रेलवे ने रद्द कर दिया है। वही पांडरी से अंबाला कैंट और अंबाला कैंट से पांडरी जाने वाली ट्रेन को भी रेलवे ने रद्द किया है। इतनी ट्रेनों को कैंसिल कर देने से देशभर में बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा।

इस तरह मिलेगा टिकट का रिफंड

अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत कार्य के साथ खराब मौसम आंधी, पानी, बरसात की वजह से भारतीय रेलवे हर रोज भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल करता है। ऐसे में अगर आप यह सोच रहे हैं कि कैंसिल ट्रेन की टिकट का रिफंड कैसे मिलेगा तो आपको बता दें कि, यदि आपने ऑनलाइन बुकिंग कराई है तो कैंसिल की गई ट्रेनों की टिकट का रिफंड सीधा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। वहीं अगर आपने काउंटर पर जाकर टिकट की बुकिंग कराई है तो इसके लिए आपको रेलवे के काउंटर पर जाकर ही रिफंड का दावा करना होगा।

Also Read: बर्फीली हवा के साथ आपकी आवाज पर नाचेगा ये स्मार्ट Ceiling Fan, मात्र 755 रुपए में आज ही ऐसे लाएं घर

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories