मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंTripura Election 2023: चुनावी मैदान में 45 उम्मीदवार करोड़पति तो 41 पर...

Tripura Election 2023: चुनावी मैदान में 45 उम्मीदवार करोड़पति तो 41 पर हैं आपराधिक मुकदमे, ADR की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Date:

Related stories

Tripura Election 2023: त्रिपुरा में आज 16 फरवरी 2023 विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। जिसको लेकर नेताओं और पार्टियों की तरफ से चुनावी रैलियों का शोरशराबा भी अब थम चुका है। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी थी। अब इन चुनावों को लेकर एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (ADR) की तरफ से राज्य में चुनाव लड़ रहे 259 उम्मीदवारों को लेकर एक रिपोर्ट पेश कर खुलासा किया गया है कि इस बार के विधानसभा चुनावों में कुल 259 उम्मीदवारों में से 45 उम्मीदवार करोड़पति हैं जबकि 41 अपराधी मैदान में है। आपको बता दें कि आज 16 फरवरी को होने वाले चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने धुंआधार चुनाव प्रचार किया। इनके सभी उम्मीदवारों पर ADR की तरफ से उनकी आर्थिक तथा सामाजिक स्थिति पर जानकारियां जुटाई गईं हैं।

जानें कितने उम्मीदवार करोड़पति हैं

ADR की एक रिपोर्ट में खुलासा करते हुए कहा गया है कि यदि करोड़पतियों की बात करें तो सबसे अधिक 17 करोड़पति उम्मीदवार भाजपा से हैं। उसके बाद टिपरा मोथा पार्टी की ओर से 9 उम्मीदवार करोड़पति हैं। सीपीआई की तरफ से 7 उम्मीदवार करोड़पति हैं। कांग्रेस की ओर से 6 उम्मीदवार करोड़पति हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेल तथा निर्दलियों के 2-2 उम्मीदवार करोड़पति हैं। इन करोड़पति  उम्मीदवारों में राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा भाजपा के विष्णु देव वर्मा की कुल चल-अचल संपत्ति 15.58 करोड़ आंकी गई है। वहीं दूसरे नंबर पर मुख्यमंत्री माणिक साहा(CM Manik Saha) की कुल संपत्ति 13.90 करोड़ आंकी गई है। टिपरा मोथा पार्टी की ओर से अभिजीत सरकार 12.57 करोड़ के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: India-China Border: भारत के इस कदम से चीन की हर चाल होगी बेअसर, 7 नई बटालियन और 9400 नए पदों को सरकार ने दी…

जानें कितने आपराधिक उम्मीदवार

ADR की रिपोर्ट के मुताबिक कुल 259 उम्मीदवारों में 41उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज बताए गए है। जिसमें सबसे अधिक भाजपा और वाम मोर्चा के 9-9 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले तथा कांग्रेस के 7 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज बताए गए हैं।

ये भी पढ़ें: गहलोत गुट के विधायकों पर कार्रवाई को लेकर Pilot ने हाईकमान पर बढ़ाया दबाव,…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories