सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Assembly Winter Session: आज से यूपी में चार दिवसीय विधानसभा शीतकालीन...

UP Assembly Winter Session: आज से यूपी में चार दिवसीय विधानसभा शीतकालीन सत्र की होगी शुरुआत, इन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा

Date:

Related stories

UP Assembly Winter Session: आज यूपी में विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। बता दें कि यह सत्र महज चार दिन का है। लेकिन इन चार दिनों में कई सारे हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

आज से शुरू होगा शीतकालीन सत्र

जानकारी के अनुसार सोमवार यानी की बीते दिन विधानभवन में विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यमंत्रणा समिति, सर्वदलीय समिति के साथ बैठक की थी। इसके साथ ही यह तय हुआ है कि इस 4 दिन के शीतकालीन सत्र में नए नियमों के अनुसार अनुपूरक बजट समेत कई विधेयक पास कराए जा सकते हैं।

उम्मीद की जा रही है कि इन चार दिन के शीतकालीन सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी योगी सरकार को जातिगत जनगणना के सवाल पर घेरने का काम करेगी। यह नहीं कानून व्यवस्था, महंगाई और किसान की बदहाली जैसे मुद्दों पर भी समाजवादी पार्टी के नेता आवाज उठाएंगे।

”सदस्य सदन में केवल हाजिरी न लगाए बल्कि सदन में उपस्थिति भी रहें”

जानकारी के लिए बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डॉक्टर मनोज पांडे ने कहा कि यह सत्र कम से कम 10 दिन तक चलना चाहिए। उन्होंने कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में कहा कि प्रत्येक दिवस का कार्यस्थगन लिया जाए।

सर्वदलीय बैठक में सतीश महाना ने कहा कि सदस्य सदन में केवल हाजिरी न लगाए बल्कि सदन में उपस्थिति भी रहें। जिससे प्रदेश का विकास हो सके। सदन में हम सभी को मिलकर जनहित में सामूहिक चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने सभी दलीय नेताओं से सहयोग की अपेक्षा की। जिस पर सभी नेताओं ने उन्हें आश्वस्त किया, कि वह सदन के संचालन में पूरा सहयोग करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि नेता सदन की मंशा के अनुरूप चर्चाकर ऐतिहासिक रूप से परम्पराओं का निर्वाहन किया जायेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories