गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशमाफिया Atiq Ahmed के बेटों को बाल सुधार गृह से मिल गई...

माफिया Atiq Ahmed के बेटों को बाल सुधार गृह से मिल गई छुट्टी, जानें किसे सौंपी दोनों की कस्टडी

Date:

Related stories

Atiq Ahmed: बाहुबली अतीक अहमद के दो नाबालिग बच्चों की कस्टडी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार (10 अक्टूबर) को सुनवाई हुई। दरअसल अतीक की बहन शाहीन ने बाल सुधाग गृह में रह रहे अतीक के दो बच्चों की कस्टडी की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी। मामले की सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने अदालत में कहा कि अतीक के दोनों नाबालिग बच्चों को बाल सुधाग गृह से निकाल कर शाहीन के हवाले कर दिया गया है।

बहन ने लिया दोनों बेटों की परवरिश की जिम्मा

जानकारी के मुताबिक, माफिया अतीक अहमद के दो बेटों अहजम और अबान को सोमवार (9 अक्टूबर) को राजरूपपुर बाल गृह से छुट्टी दे दी गई। उन्हें अपनी बुआ को सौंप दिया गया है। जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, अतीक की बहन हटवा गांव में रहती है और उसने अतीक के दोनों बच्चों को उसे सौंपे जाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। अतीक की बहन ने उसके दोनों बेटों की परवरिश की जिम्मेदारी ली है।

कोर्ट ने मांगी थी अतीक के दोनों बेटों की रिपोर्ट

दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतिक के बेटों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया था। इसके बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने अतीक के दोनों बेटों को बाल सुधार गृह में दाखिल कराने के संबंध में धूमनगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। धूमनगंज थाने की पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक का पूरा परिवार भाग गया था और दोनों बच्चे बाद में चकिया में लावारिस हालत में मिले थे। अतीक के दोनों बेटों को सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उन्हें बाल गृह में भर्ती कराया गया था।

अतिक अहमद की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या

बता दें कि 15 अप्रैल को सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान ले जाते समय अतिक अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस वक्त अतिका का भाई अशरफ भी उसके साथ था। अतीक-अशरफ की उन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जो मीडिया के सदस्यों के रूप में अस्पताल पहुंचे थे। हत्या के बाद हमलावरों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें