Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी में दुरुस्त होगी व्यवस्था, जानें...

UP News: कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी में दुरुस्त होगी व्यवस्था, जानें क्या है ‘योगी सरकार’ की खास तैयारी?

Date:

Related stories

Viral Video: अय्याशी! घर से गायब हुई महिला के साथ ‘दरोगा जी’ की अश्लील हरकत, बैड टच मामले में पुलिस का बड़ा बयान

Viral Video: सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर यूपी का 'कानपुर शहर' (Kanpur) सुर्खियों में है। दरअसल कानपुर शहर से जुड़ा 'बैड टच' का एक मामला तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक दरोगा की अय्याशी सामने आई है।

Police Commemoration Day पर CM Yogi और DGP पंजाब का खास संदेश, बहादुर शहीदों के सम्मान में झुकाया सिर

Police Commemoration Day: देश के विभिन्न हिस्सों में आज पुलिस स्मृति दिवस (Police Commemoration Day) मनाया जा रहा है। इस दौरान राष्ट्र की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर पुलिस कर्मियों की शहादत को नमन कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किया जा रहा है।

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

UP News: 22 जुलाई 2024 से पवित्र श्रावण मास की शुरुआत होगी। इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में श्रद्धालु शिव मंदिरों में जाकर जलाभिषेक करेंगे और भगवान शिव की पूजा करेंगे। श्रावण मास के दौरान ही देश के विभिन्न हिस्सों से कांवड़ यात्री भी अपने कंधों पर कांवड़ लेकर शिवालय की ओर रवाना होंगे।

यूपी सरकार (UP News) इसी क्रम में कांवड़ यात्रा को लेकर पहले की सतर्क हो गई है। सीएम योगी ने श्रावण मास शुरू होने से पहले ही सभी महत्वपूर्ण विभाग के अधिकारियों संग बैठक कर कांवड़ यात्रा की तैयारी से जुड़े कई निर्देश दिए हैं। ‘योगी सरकार’ की ओर से स्पष्ट किया गया है कि कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले राज्य की तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त होंगी और इसी कड़ी में बिजली के जर्जर खम्भे तथा झूलते-लटकते तार आदि को ठीक किया जाएगा।

कांवड़ यात्रा को लेकर खास तैयारी

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के विभिन्न हिस्सों में 22 जुलाई से शुरू होने वाले कांवड़ यात्रा को लेकर पूरी तरह से सजग और सतर्क है। इसी क्रम में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई अहम निर्देश जारी किए हैं जिससे कि यात्रा निर्बाध रूप से जारी रह सके।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट किया है कि कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले यात्रा मार्गों पर बिजली के जर्जर खम्भे तथा झूलते-लटकते तार आदि ठीक कर लिया जाए, ताकि श्रद्धालुओं को समस्या न हो और किसी प्रकार की दुर्घटना की स्थिति न आए। इसके अलावा सीएम योगी ने ये भी निर्देश जारी किए हैं कि यात्रा में परम्परागत रूप से नृत्य, गीत, संगीत ही इसका हिस्सा रहे। DJ, गीत-संगीत आदि की आवाज निर्धारित मानकों के अनुरूप ही हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।

यात्रा मार्ग पर मांस की बिक्री पर रोक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में कांवड़ यात्रा को लेकर कई अहम निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान करते हुए कांवड़ यात्रा मार्ग पर कहीं भी खुलेआम मांस आदि की बिक्री न हो। सीएम योगी ने इसके अलावा कांवड़ शिविर लगाने वालों का सत्यापन और उपद्रवी तत्वों से निपटने के लिए यात्रा मार्ग पर ड्रोन से निगरानी के निर्देश भी दिए हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories