सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरUPSSSC Forest Inspector Result: वन दरोगा मुख्य परीक्षा और ग्राम पंचायत अधिकारी...

UPSSSC Forest Inspector Result: वन दरोगा मुख्य परीक्षा और ग्राम पंचायत अधिकारी के परिणाम जारी, एक क्लिक में देखें रिजल्ट  

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

UPSSSC Forest Inspector Result: ‘उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग’ (UPSSSC) की तरफ से गुड न्यूज़ आई है। दरअसल ‘यूपीएसएसएससी’ ने वन दरोगा भर्ती परीक्षा और ग्राम पंचायत अधिकारी का परिणाम घोषित कर दिया है।  ऐसे में उक्त उम्मीदवार जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया था। उनके लिए यह बड़ी खबर है। परिणाम कैसे देखना है, इसकी पूरी जानकारी हम इस आर्टिकल माध्यम से देने वाले है। साथ में हम आपको यह भी बताएंगे, कि इसकी कट-ऑफ कितनी गई है। 

UPSSSC द्वारा जारी किया गया RESULT ऐसे देखें 

बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्राम पंचायत अधिकारी और वन दरोगा मुख्य परीक्षा का परिणाम अपने ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी कर दिया है। ऐसे में छात्रों की चाहिए को वह जल्द से जल्द अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखे लें। इसके लिए सभी उक्त उम्मीदवारों को  ‘यूपीएसएसएससी’ की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद आपको वेबसाइट की होम पेज पर वन दरोगा और  ग्राम पंचायत अधिकारी के परिणाम का लिंक दिखेगा। ऐसे में आपको उस पर क्लिक करके, पूछे जा रहे निम्नलिखित रिक्तियों को भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। विद्यार्थी ध्यान दें ! इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर या फिर रोल नंबर की आवश्यकता पड़ेगी। 

कितनी रही दोनों परीक्षाओं की कट ऑफ 

बता दें कि छात्र इस बात को लेकर अक्सर चिंतित रहते है, कि कट-ऑफ कहीं अधिक न चली जाए। ऐसे में आपको बता दें 701 पदों के लिए आयोजित वन दरोगा मुख्य परीक्षा की कट-ऑफ अनारक्षित वर्ग के लिए- 71.50 , अनुसूचित जाति- 66.25 अनुसूचित जनजाति- 61.25 अन्य पिछड़े वर्ग के लिए – 71.50 रहा। वहीं 1468 पदों के लिए  ग्राम पंचायत अधिकारी परीक्षा का कट-ऑफ अनारक्षित वर्ग के लिए- 69.05, अनुसूचित जाति- 68.54 अनुसूचित जनजाति- 66.78 अन्य पिछड़े वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग- 69.05 रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें